एयरपोर्ट पर मिसाइल लांचर लेकर पहुंचा शख्स, पकड़ा गया तो बताया ‘स्मृति चिह्न’

अमेरिकी परिवहन सुरक्षा अधिकारियों ने सोमवार को वाशिंगटन क्षेत्र में स्थित एक हवाईअड्डे पर तलाशी के दौरान बैग से एक मिसाइल लांचर बरामद किया.

भाषा
Updated: July 30, 2019, 4:02 PM IST
एयरपोर्ट पर मिसाइल लांचर लेकर पहुंचा शख्स, पकड़ा गया तो बताया ‘स्मृति चिह्न’
अमेरिकी एयरपोर्ट पर मिसाइल लांचर के साथ एक शख्स को गिरफ्तार किया गया.
भाषा
Updated: July 30, 2019, 4:02 PM IST
अमेरिकी परिवहन सुरक्षा अधिकारियों ने सोमवार को वाशिंगटन क्षेत्र में स्थित एक हवाई अड्डे पर तलाशी के दौरान बैग से एक मिसाइल लांचर बरामद किया. इसे रखने वाले टेक्सास के व्यक्ति ने कहा कि उसके लिए यह कुवैत से लाया गया ‘एक स्मृति चिह्न’ है.

परिवहन सुरक्षा प्रशासन (टीएसए) की प्रवक्ता लीजा फारबस्टीन ने ट्वीट किया कि बाल्टीमोर/वाशिंगटन अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर आज सुबह लांचर मिला. उसने लिखा, ‘व्यक्ति ने कहा कि वह इसे कुवैत से एक स्मृति चिह्न के तौर पर ला रहा था.’

टीएसए ने इस घटना पर एक बयान जारी किया, जिसमें कहा गया कि वह व्यक्ति टेक्सास के जैक्सनविले का निवासी है. उसने अधिकारियों को बताया कि वह एक सैन्यकर्मी है.

बयान में कहा गया कि सौभाग्य से वह वस्तु एक लाइव उपकरण नहीं थी. उसे जब्त कर लिया गया और उसके सुरक्षित निपटान के लिए उसे राज्य के फायर मार्शल को सौंप दिया गया. व्यक्ति को उसकी उड़ान पकड़ने की अनुमति दे दी गई.’

यह भी पढ़ें- इन देशों में आ गई मंदी, क्या हमारे यहां भी जाएंगी नौकरियां

सऊदी में भारतीयों के लिए झटका, इस सेक्टर में नहीं मिलेगी जॉब

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अमेरिका से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 30, 2019, 3:16 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...