अपना शहर चुनें

States

जिस कोकीन को रखने पर हुई थी 15 साल की सजा, रिपोर्ट में वो निकली दूध पाउडर

लैब की जांच में तथाकथित कोकीन निकली दूध पाउडर.
लैब की जांच में तथाकथित कोकीन निकली दूध पाउडर.

ओकलाहोमा (Oklahoma) पुलिस ने ग्रेग नामक युवक को कोकीन (Cocaine) रखने के आरोप में गिरफ्तार किया था. पिछले हफ्ते कोर्ट ने सुनाई थी 15 साल की सजा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 18, 2019, 5:52 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. अमेरिका (United states) के एक व्‍यक्ति के साथ ऐसी घटना हुई, जिसके कारण वह 15 साल की जेल जाने से बच गया. दरअसल यहां एक बेघर व्‍यक्ति को कोर्ट ने पिछले हफ्ते कोकीन (Cocaine) रखने के आरोप में 15 साल की सजा सुनाई थी. लेकिन उसके पास बरामद तथाकथित कोकीन लैब रिपोर्ट में दूध पाउडर (Milk powder) निकली. ऐसे में कोर्ट को उसे शुक्रवार को रिहा करना पड़ा.

अमेरिका के ओकलाहोमा (Oklahoma) का रहने वाला 26 साल का युवक कॉडी ग्रेग बेघर था. स्‍थानीय न्‍यूज पोर्टल द ओकलाहोम के अनुसार उसे अगस्‍त में गिरफ्तार किया गया था. उसे पिछले हफ्ते कोर्ट ने कोकीन रखने के आरोप में 15 साल की सजा सुनाई थी. अदालत के रिकॉर्ड के अनुसार, ग्रेग पर ड्रग्‍स तस्‍करी का आरोप था. उसे गैरकानूनी रूप से कोकीन की बिक्री और वितरण करने का दोषी ठहराया गया था. इसके बाद उसे ओकलाहोमा काउंटी जेल भेज दिया गया था.

उसकी गिरफ्तारी के बाद लैब की रिपोर्ट सामने आई. इसमें उससे बरामद तथाकथित कोकीन की जांच की गई थी. इसमें तथाकथित कोकीन को दूध पाउडर पाया गया है. इस रिपोर्ट के सामने आने के बाद ग्रेग का ओकलाहोमा काउंटी जज ने रिहा कर दिया.



रिपोर्ट के अनुसार ग्रेग को 12 अगस्‍त को उस समय गिरफ्तार किया गया था जब वह बाइक पर सवार होकर ट्रैफिक पुलिस से भाग रहा था. उस समय उसकी बाइक में आगे की लाइट नहीं थी, तभी ट्रैफिक पुलिस उसे रोक रही थी. उसे पुलिस ने पीछा करके पकड़ा था. उसके बैग की तलाशी ली गई थी तो उसमें मौजूद कॉफी कैन के अंदर सफेद पाउडर बरामद हुआ था. प्रारंभिक जांच में पाया गया था कि उसके पास 35 ग्राम कोकीन थी. शुरुआत में उसने आरोपों से इनकार कर दिया था. लेकिन दो महीने जेल में रहने के बाद उसे यह जुर्म कुबूला था.
यह भी पढ़ें: 3.51 लाख के विला में ठाठ से रहते हैं ये कुत्‍ते, सुविधाएं जान हो जाएंगे हैरान
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज