अमेरिकी रक्षामंत्री मार्क एस्पर ने कहा- भारत विरोधी गुटों के खिलाफ एक्शन लेने लगा है PAK

मार्क एस्पर ने कहा कि पाकिस्तान ने लश्कर-ए-तैयबा और जैश-ए-मोहम्मद जैसे भारत विरोधी आतंकी संगठनों के खिलाफ कार्रवाई शुरू की है.

News18Hindi
Updated: July 17, 2019, 1:20 PM IST
अमेरिकी रक्षामंत्री मार्क एस्पर ने कहा- भारत विरोधी गुटों के खिलाफ एक्शन लेने लगा है PAK
मार्क एस्पर ने कहा कि भारत विरोधी गुटों के खिलाफ पाकिस्तान ने कार्रवाई शुरू कर दी है.
News18Hindi
Updated: July 17, 2019, 1:20 PM IST
अमेरिका के नॉमिनेटेड रक्षामंत्री मार्क एस्पर का मानना है कि भारत विरोधी गुटों के खिलाफ पाकिस्तान ने कार्रवाई शुरू कर दी है. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान सरकार उन सभी कोशिशों में जुटी है, जिससे क्षेत्र में रणनीतिक बदलाव आ सके. एस्पर ने कहा कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की दक्षिण रणनीति पाकिस्तान को उस क्षेत्र में अमेरिकी हितों को आगे बढ़ाने में एक महत्वपूर्ण भागीदार के तौर पर देखती है, जिसमें अफगानिस्तान में एक राजनीतिक समझौता विकसित करना, अलकायदा और ISIS को मात देना शामिल है.

मार्क एस्पर ने कहा कि पाकिस्तान ने अफगानिस्तान सुलह पर कई अहम कदम उठाए थे. इसके अलावा पाक ने लश्कर-ए-तैयबा और जैश-ए-मोहम्मद जैसे भारत विरोधी आतंकी संगठनों के खिलाफ कार्रवाई शुरू की है. ये संगठन क्षेत्रीय स्थिरता के लिए बड़ा खतरा है.

एस्पर 17 जुलाई को संभाल सकते हैं पदभार
बता दें कि पूर्व रक्षामंत्री जेम्स मैटिस के इस्तीफे के बाद मार्क एस्पर को सोमवार को औपचारिक रूप से नया रक्षा मंत्री मनोनीत किया गया. औपचारिकता के लिए इसकी जानकारी सीनेट को भेज दी गई है. गुरुवार को सीनेट में उनके नाम की पुष्टि हो जाने के बाद एस्पर रक्षामंत्री का पदभार संभाल लेंगे. अमेरिका के इतिहास में पहली बार है जब रक्षामंत्री का पद इतने समय तक खाली रहा.

ये भी पढ़ें- महिला ने दिया सगे भाई के बच्चे को जन्म, वजह जानकर हो जाएंगे हैरान
First published: July 17, 2019, 12:51 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...