मेरे पास ब्रेकिंग न्यूज है, मैं मेरिट बेस्ड इमिग्रेशन बिल ला रहा हूं: डोनाल्ड ट्रंप

मेरे पास ब्रेकिंग न्यूज है, मैं मेरिट बेस्ड इमिग्रेशन बिल ला रहा हूं: डोनाल्ड ट्रंप
अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) इन दिनों आगामी चुनाव को लेकर बहुत ज्यादा सक्रिय हैं. उन्होंने शुक्रवार को कहा कि वह अगले कुछ महीने में आव्रजन बिल लाने जा रहे हैं.

  • Share this:
वाशिंगटन. अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप इन दिनों आगामी चुनाव को लेकर बहुत ज्यादा सक्रिय हैं. उन्होंने शुक्रवार को कहा कि वह अगले कुछ महीने में आव्रजन बिल लाने जा रहे हैं. वह इससे जुड़े डिफर्ड एक्शन फॉर चाइल्डहुड अराइवल्स (Deferred Action for Childhood Arrivals) के एक आदेश को मंजूरी देने की योजना बना रहे हैं. वे इस संबंध में एक कार्यकारी आदेश पर हस्ताक्षर करने की योजना बना रहे हैं.

मेरे पास एक ब्रेकिंग न्यूज है: डोनाल्ड ट्रंप

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने टेलीमैंडो के एंकर जोस डियाज-बालार्ट से कहा कि आपके पास ब्रेकिंग न्यूज है. मैं एक बड़े कार्यकारी आदेश को मंजूरी देने जा रहा हूं. मैं डिफर्ड एक्शन फॉर चाइल्डहुड अराइवल्स को इस कार्यकारी आदेश एक हिस्सा बनाने जा रहा हूं.दरअसल इस आदेश के तहत अमेरिका में बिना दस्तावेजों के अपने माता पिता के साथ आए लोगों की रक्षा के लिए नए उपायों की पेशकश की गई है.



गैर-कानूनी तरीके से रह रहे लोगों को मिल सकती है नागरिकता
डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि वे एक नए और बहुत बड़े मेरिट बेस्ड इमिग्रेशन सिस्टम की तैयारी कर रहे हैं. नए इमिग्रेशन बिल में डेफर्ड एक्शन फॉर चाइल्डहुड अराइवल प्रोग्राम से जुड़े लोगों को भी नागरिकता देने का प्रावधान होगा. इसका मतलब यह हुआ कि उन प्रवासियों को नागरिकता मिल सकती है जो बचपन में अमेरिका आए थे और एक तरह से गैर-कानूनी तरीके से वहां रह रहे हैं.

ये भी पढ़ें: रेप के आरोपी डार्मेनियन को मंत्री बनाने पर महिलाओं का गुस्सा फूटा, फ्रांस में प्रदर्शन

बस ड्राइवर ने मास्क पहनने से किया मना तो यात्रियों ने पीट-पीटकर कर दी हत्या

ट्रंप टावर के सामने न्यूयॉर्क के मेयर ने बड़े अक्षरों में लिखा-'Black Lives Matter'

सिंगापुर की सत्ता पर पीएपी का कब्जा, भारतीय मूल के प्रीतम सिंह की पार्टी ने 10 सीटें जीती

पाकिस्तान में कृष्ण मंदिर निर्माण पर रोक के बाद राम मंदिर में पूजा पर बैन लगा

दुनिया में 24 घंटे में कोरोना के 2.28 लाख मामले दर्ज, ट्रंप ने मास्क ना पहनने का फैसला किया

डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के डीएसीए के फैसले के बाद उन्हें जबरदस्त शक्तियां प्रदान की गई हैं. इन शक्तियों के तहत उन्हें डीएसीए प्राप्तकर्ताओं को नागरिकता का मार्ग संबंधी कार्यकारी आदेश को मंजूरी देने की अनुमति मिल जाएगी. उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले द्वारा दी गई शक्तियों के आधार पर मैं एक आव्रजन बिल लाने जा रहा हूं. बिल के पहलुओं में से एक है. हम इसके आधार पर उन्हें नागरिकता प्रदान कर सकेंगे.

इस बिल से किनको होगा फायदा

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने 2012 में डीएसीए पॉलिसी लागू की थी. यह पॉलिसी उन लोगों को अमेरिका में रूकने की परमिशन और वर्क परमिट देने के लिए लाई गई जो कि 16 साल से कम की उम्र में गैर-कानूनी तरीके से अमेरिका आए थे. हालांकि, यह शर्त है कि कोई आपराधिक रिकॉर्ड नहीं होना चाहिए.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading