कुत्ते पालते हैं तो हो जाइए सावधान, अमेरिका में 18 कुत्तों ने मालिक को बनाया निवाला

मिश्रित नस्ल के 18 कुत्तों ने कपड़ों और बाल सहित मैक के पूरे शरीर को खा दिया और 2-5 इंच के हड्डियों के टुकड़ों के अलावा कुछ बाकी नहीं बचने दिया.

News18Hindi
Updated: July 11, 2019, 1:21 PM IST
कुत्ते पालते हैं तो हो जाइए सावधान, अमेरिका में 18 कुत्तों ने मालिक को बनाया निवाला
अमेरिका में कुत्तों ने मालिक को बनाया निवाला. (20 मई 2019 को फ्रेडी मैक के घर के बाहर की तस्वीर)
News18Hindi
Updated: July 11, 2019, 1:21 PM IST
अमेरिका के टेक्सास में एक शख्स जो महीनों से लापता था, उसे उसी के पाले हुए कुत्तों ने खा दिया. शेरिफ (अमेरिका में शांति और कानून का रखवाला) के प्रतिनिधि ने ये बात बताई. मेडिकल परीक्षक ने मंगलवार को जानकारी दी कि डीएनए टेस्ट से पता चला है कि कुत्तों के मल से प्राप्त हुए हड्डी के टुकड़े 57 वर्षीय फ्रेडी मैक के हैं.

डिप्टी आरोन पिट्स ने कहा कि मिश्रित नस्ल के 18 कुत्तों ने कपड़ों और बाल सहित मैक के पूरे शरीर को खा दिया और 2-5 इंच के हड्डियों के टुकड़ों के अलावा कुछ बाकी नहीं बचने दिया.



मैक काफी बीमार थे, इस कारण यह साफ नहीं हो सका है कि कुत्तों ने उन्हें मारकर खाया या उनकी मौत के बाद उनके शव को निवाला बनाया. मई में एक रिश्तेदार ने मैक के गायब होने की सूचना दी थी. रिश्तेदार ने बताया कि अप्रैल से मैक के परिवार ने उन्हें नहीं देखा.



मैक के परिवारवालों ने जब उनके घर में जाकर देखने की कोशिश की, तो कुत्तों ने उन्हें रोक दिया. कुत्तों का ध्यान भटकाकर जब सरकारी अधिकारी मैक के घर में पहुंचे तो उन्होंने मैक को नहीं पाया और लौट आए. हालांकि, ऊंची घास में उन्हें मानव बाल, हड्डियां और कपड़े मिले. हड्डियों के टुकड़ों को डीएनए टेस्टिंग के लिए भेजा गया, जहां पता चला कि वे मैक के हैं.

मैक के 18 कुत्तों में से दो को उनके साथियों ने ही मार दिया था, जबकि 13 को उनके आक्रमक व्यवहार के कारण मार दिया गया है और तीन को गोद लेने के लिए रखा गया है.

ये भी पढ़ें: आंगन में सो रहा था तीन माह का मासूम, उठाकर ले गए कुत्ते, खा लिया सिर
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...