लाइव टीवी

मिसिसिपी: घर में आग लगने से मां और छह बच्चों की मौत, पिता घायल

भाषा
Updated: February 9, 2020, 10:51 AM IST
मिसिसिपी: घर में आग लगने से मां और छह बच्चों की मौत, पिता घायल
आग पर काबू पाने में दमकल की चार गाड़ियों को करीब 45 मिनट तक मशक्कत करनी है.

आग पर काबू पाने में दमकल की चार गाड़ियों को करीब 45 मिनट तक मशक्कत करनी है. शहर का 'फायर मार्शल ऑफिस' आग लगने के कारण का पता लगा रहा है.

  • Share this:
क्लिंटन. अमेरिका के मिसिसिपी स्थित एक घर में आग लगने से मां सहित छह बच्चों की मौत हो गई और पिता घायल हो गया. शहर के प्रवक्ता मार्क जोनस ने 'एपी' को बताया कि क्लिंटन स्थित घर में देर रात करीब साढ़े 12 बजे आग लगी. पिता ने अपने घरवालों को बचाने की कोशिश की, लेकिन वह नाकाम रहा और इस दौरान आग में खुद भी बुरी तरह घायल हो गया.

जोनस ने बताया कि बच्चों का पिता घटनास्थल से जाने को तैयार नहीं था, लेकिन उसे घायल होने के कारण एक स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया.

House Fire Mississippi
शहर का 'फायर मार्शल ऑफिस' आग लगने के कारण का पता लगा रहा है.


अग्निशमन विभाग के प्रमुख जेफ ब्लैकलेज़ ने बताया, 'वह शख्स बच्चों को बचाने के लिए घर के अंदर गया और उन्हें अपने पीछे आने को कहा. वह उन्हें अपने साथ बाहर निकालना चाहता था, लेकिन वह बाहर पहुंचा तो देखा कि बच्चे वहां नहीं थे.'

अधिकारियों ने बताया कि हादसे में ब्रिटनी प्रेस्ली (33), ब्रूकशायर (15), लेन प्रेस्ली (13), लॉसन प्रेस्ली (12), ग्रेसन प्रेस्ली (छह), मैलकम प्रेस्ली (चार) और फेलीसिटी प्रेस्ली (एक) की मौत हो गई.

जोनस ने बताया कि आग पर काबू पाने में दमकल की चार गाड़ियों को करीब 45 मिनट तक मशक्कत करनी है. शहर का 'फायर मार्शल ऑफिस' आग लगने के कारण का पता लगा रहा है.

ये भी पढ़ें- खेल-खेल में बच्चों ने जला ली थी माचिस, आग में झुलसकर दोनों भाई-बहन की मौतअहमदाबाद में कपड़ा फैक्ट्री में लगी भीषण आग, चार लोगों की मौत

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अमेरिका से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 9, 2020, 10:51 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर