लाइव टीवी

अमेरिकी संसद की स्पीकर नैन्सी पेलोसी का डोनाल्ड ट्रंप को जवाब, 'वह तो कुत्ते की....'

News18Hindi
Updated: May 21, 2020, 5:40 PM IST
अमेरिकी संसद की स्पीकर नैन्सी पेलोसी का डोनाल्ड ट्रंप को जवाब, 'वह तो कुत्ते की....'
हाउस ऑफ रिप्रेंजेंटेटिव की स्पीकर नैंसी पेलोसी (AP)

अमेरिकी संसद की स्पीकर नैंसी पेलोसी (Nancy Pelosi) ने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) पर बेहद भद्दा कमेंट किया है. उन्होंने ट्रंप के मानसिक बीमार वाले बयान के जवाब में ऐसा कहा है.

  • Share this:
वॉशिंगटन.

अमेरिका की टॉप डेमोक्रेट और हाउस ऑफ रिप्रेंजेंटेटिव की स्पीकर नैंसी पेलोसी (Nancy Pelosi) ने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) पर एक बार फिर से तंज कसे हैं. ट्रंप के गैर-जिम्मेदाराना बयानों और कामों को लेकर नैंसी ने उनकी तुलना एक लापरवाह बच्चे से की है. नैंसी ने कहा, 'राष्ट्रपति ट्रंप एक ऐसे बच्चे जैसा बर्ताव करते हैं; जिसके जूतों पर कुत्ते की गंदगी लगी होती है, लेकिन वो इसे साफ भी नहीं करने देना चाहता.' उन्होंने कहा कि डोनाल्ड ट्रंप कुत्ते की तरह गंद फैलाते हैं.

कोरोना वायरस संकट पर ब्रीफिंग के दौरान नैंसी ने ये बातें कही. उन्होंने कहा, 'राष्ट्रपति बिल्कुल उस बच्चे की तरह हैं, जिस तरह बच्‍चे अपने पैंट पर कीचड़ लगाकर आते हैं....उसी तरह ट्रंप अपने साथ कुत्ते की गंद लिए फिरते है और उनके साथ काम करने वाले अन्‍य लोग भी इसी से प्रेरणा लेते हैं. वह आने वाले समय में भी ऐसा करते रहेंगे. ट्रंप द्वारा खुद को मानसिक रूप से बीमार करार दिए जाने के बाद नैंसी ने मीडिया कॉन्फ्रेंस में ये जवाब दिया.







दरअसल, सोमवार को डोनाल्ड ट्रंप ने यह स्वीकार किया था कि वह अपनी ही सरकार की चेतावनियों के बावजूद कोरोना वायरस (Coronavirus) से बचाव के लिए मलेरिया की दवा ले रहे हैं. इसके बाद उनकी जमकर आलोचना हुई. नैंसी पेलोसी ने भी उन पर निशाना साधा, साथ ही उन्होंने ट्रंप को हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन के इस्तेमाल से बचने की सलाह दी. उन्होंने कहा, ‘राष्ट्रपति ट्रंप को कोरोना के बचाव के लिए हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन नहीं लेनी चाहिए, क्योंकि वह मोटे हैं और उनमें बीमारियों का खतरा ज्यादा है.'

नैंसी की ये सलाह ट्रंप को समझ न आई. जवाब में राष्ट्रपति ने उन्हें मानसिक रूप से बीमार कह दिया. ट्रंप ने कहा कि नैंसी पेलोसी मानसिक समस्याओं से घिरी हुईं बीमार महिला हैं.

बता दें कि नैंसी पेलोसी और डोनाल्ड ट्रंप के बीच इसके पहले भी मतभेद सामने आते रहे हैं. ट्रंप के खिलाफ जब महाभियोग की प्रक्रिया चल रही थी, तब ट्रंप के एक व्यवहार से नाराज होकर नैंसी ने उनके भाषण की कॉपी सबके सामने फाड़ दी थी. ये घटना तब सोशल मीडिया पर वायरल हो गयी था.

ये भी देखें:- रूस से रक्षा सौदा करने पर भारत से अभी भी नाराज है अमेरिका, कर सकता है बड़ी कार्रवाई

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अमेरिका से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 21, 2020, 2:43 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading