वित्तीय अनियमितता के लिए डोनाल्‍ड ट्रंप पर मुकदमा चलाएगा न्यूयॉर्क

मुकदमे में 2.8 अरब डॉलर वापस लौटाने, फाउंडेशन को बंद करने और ट्रंप पर न्यूयॉर्क के किसी परोपकारी संगठन के बोर्ड में शामिल होने पर दस वर्ष का प्रतिबंध लगाने की मांग की गई है.

भाषा
Updated: June 15, 2018, 12:02 AM IST
वित्तीय अनियमितता के लिए डोनाल्‍ड ट्रंप पर मुकदमा चलाएगा न्यूयॉर्क
ट्रंप परिवार. (Photo: AP)
भाषा
Updated: June 15, 2018, 12:02 AM IST
न्यूयॉर्क प्रांत ने अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप, उनके बेटों और बेटी पर डोनाल्ड जे ट्रंप फाउंडेशन में एक दशक तक कथित वित्तीय अनियमितता के संबंध में मुकदमा शुरू करने का गुरुवार को ऐलान किया.

इस मुदकमे में डोनाल्ड जे. ट्रंप फाउंडेशन पर राष्ट्रपति चुनाव के प्रचार अभियान को फायदा पहुंचाने, जान-बूझकर ट्रंप के निजी और व्यावसायिक हितों को लाभ पहुंचाने का आरोप है. वहीं, गैर-सरकारी संगठनों की बुनियादी वैधानिक जिम्मेदारियों का उल्लंघन करने का आरोप भी लगाया गया है.

मामले में 2.8 अरब डॉलर वापस लौटाने, फाउंडेशन को बंद करने और ट्रंप पर न्यूयॉर्क के किसी परोपकारी संगठन के बोर्ड में शामिल होने पर दस वर्ष का प्रतिबंध लगाने की मांग की गई है.

डोनाल्‍ड ट्रंप ने  इस पर पलटवार करते हुए टि्वटर पर लिखा कि न्‍यूयॉर्क के डेमोक्रेट्स उन पर मुकदमा करने के लिए कुछ भी करेंगे. वह इस मामले को यहीं नहीं रूकने देंगे. ट्रंप फाउंडेशन ने भी आरोपों का खंडन करते हुए बयान जारी किया. उन्‍होंने न्‍यूयॉर्क के अटॉर्नी जनरल पर राजनीतिक फायदे के लिए उनके 1.7 मिलियन डॉलर रुपये का फंड अटकाए रखने का आरोप भी लगाया.
News18 Hindi पर Jharkhand Board Result और Rajasthan Board Result की ताज़ा खबरे पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें .
IBN Khabar, IBN7 और ETV News अब है News18 Hindi. सबसे सटीक और सबसे तेज़ Hindi News अपडेट्स. World News in Hindi यहां देखें.

और भी देखें

Updated: June 19, 2018 01:44 PM ISTडोनाल्ड ट्रंप की चीन को धमकी, रवैया नहीं सुधारा तो लगेगा 10% एक्स्ट्रा टैक्स
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर