लाइव टीवी

मिनटों में बिक गया NIKE का ये 'जीसस शूज', कीमत जानकर रह जाएंगे हैरान

News18Hindi
Updated: October 10, 2019, 7:54 PM IST
मिनटों में बिक गया NIKE का ये 'जीसस शूज', कीमत जानकर रह जाएंगे हैरान
इस 'जीसस शूज़' की कीमत 2 लाख 13 हजार 139 रुपये है.

नाइकी (Nike) ने इस सफेद रंग के जूते का नाम ‘जीसस शूज’ (Jesus Shoe) रखा है. इसे ब्रुकलिन बेस्ड क्रिएटिव लेबल एमएससीएचएफ (MSCHF) ने तैयार किया था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 10, 2019, 7:54 PM IST
  • Share this:
वॉशिंगटन. नाइकी (Nike) के शूज की वैसे तो दुनियाभर में बहुत डिमांड होती है, लेकिन इस बार कंपनी ने एक ऐसा जूता (Shoes) बाजार में उतारा, जो चंद मिनटों में ही आउट ऑफ स्टॉक हो गया यानी उसका स्टॉक पूरी तरह से बिक गया. कंपनी ने इस एक जोड़ी जूते की कीमत 3,000 अमेरिकी डॉलर (US Dollar) यानी 2 लाख 13 हजार 139 रुपये रखी थी.

नाइकी ने इस सफेद रंग के जूते का नाम ‘जीसस शूज’ (Jesus Shoe)  रखा है. इसे ब्रुकलिन बेस्ड क्रिएटिव लेबल एमएससीएचएफ (MSCHF) ने तैयार किया था. जूते की खासियत यह है कि इसमें जॉर्डन की नदी का पवित्र पानी भरा गया है. जिसकी वजह से जूते की सोल में करीब से देखने पर नदी का पानी तैरता दिखाई देता है. बताया जा रहा है कि कंपनी ने प्रयोग के तौर पर एक दर्जन के करीब जूते की जोड़ी बनाई थी.

जूते में जॉर्डन की नदी का पवित्र पानी भरा गया.


जूते में बाइबिल की आयत मैथ्यू 14:25 भी लिखी

Nike के संस्थापक ग्रैब्रियल वैले ने संकेत दिया है कि बहुत जल्द इसका दूसरा संस्करण पेश किया जाएगा. सफेद रंग के नाइकी एयर मैक्स-97 की खास जूतों की जोड़ी है, जिसे लोग खूब पसंद कर रहे हैं. जूते में नदी का पानी भरा होने की वजह से इसकी कीमत ज्यादा रखी गई है. जूते में बाइबिल की आयत मैथ्यू 14:25 भी लिखी हुई है. जिसमें यीशु के पानी पर चलने का वर्णन है.

जूते के किनारे पर एक खून की बूंद
जूते के एक किनारे पर खून की एक बूंद भी बनाई गई है, जो जीसस के खून के प्रतीक के रूम में दर्शाया गया है. कंपनी ने जब इस जूते को इतना धार्मिक बनाया है तो पैकेज को भी धार्मिक रखा है. जूते के पैकिंग डिब्बे पर एक दूत और एक सील की तस्वीर बनी हुई है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अमेरिका से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 10, 2019, 7:52 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...