अमेरिका में एक बार फिर गोलीबारी, ओहियो में 9 की मौत

समाचार एजेंसी AFP के अनुसार इस घटना में संदिग्ध भी मार दिया गया है. पुलिस ने कहा कि कम से कम 16 अन्य लोगों घायल हुए जिन्हें अस्पताल ले जाया गया.

News18Hindi
Updated: August 4, 2019, 5:27 PM IST
अमेरिका में एक बार फिर गोलीबारी, ओहियो में 9 की मौत
पुलिस ने कहा कि कम से कम 16 अन्य लोगों घायल हुए जिन्हें अस्पताल ले जाया गया.
News18Hindi
Updated: August 4, 2019, 5:27 PM IST
अमेरिका के ओहियो में रविवार को फिर गोलीबारी हुई. इसमें 9 लोगों की मौत हो गई. समाचार एजेंसी AFP के अनुसार इस घटना में संदिग्ध भी मार दिया गया है. डेटन पुलिस ने ट्वीट किया कि ओरेगन जिले में दोपहर 1:22 बजे शूटर ने गोलीबारी शुरू की लेकिन आस-पास के अधिकारी 'जल्दी से इसे खत्म करने में सफल हो पाए'. पुलिस ने कहा कि कम से कम 16 अन्य लोगों घायल हुए जिन्हें अस्पताल ले जाया गया.

समाचार एजेंसी AP के अनुसार मियामी वैली अस्पताल की प्रवक्ता टेरा लिटिल ने कहा कि 16 घायलों आए हैं, लेकिन समाचार लिखे जाने तक उनकी स्थिति की पुष्टि नहीं हो सकी थी.

केटरिंग हेल्थ नेटवर्क प्रवक्ता एलिजाबेथ लॉन्ग ने कहा कि इस गोलीबारी में कई घायल अस्पताल आए हैं लेकिन कितने हैं, इसकी जानकारी हमें नहीं है. इस घटना की जांच में एफबीआई भी शामिल हैं.

ये भी पढ़ें-  ट्रेड वॉर: चीन अब अमेरिका का सबसे बड़ा ट्रेडिंग पार्टनर नहीं

टेक्सास में गोलीबारी हुई

बता दें रविवार को ही अमेरिका टेक्सास में गोलीबारी हुई जिसमें 20 लोगों की मौत हो गई थी. अमेरिका में आए दिन हो रहीं गोलीबारी की घटनाओं के बीच शनिवार को टेक्सास में एक बंदूकधारी ने 20 लोगों को मौत के घाट उतार दिया. असॉल्ट राइफल से लैस एक बंदूकधारी ने वॉलमार्ट के एक स्टोर में खरीदारी कर रहे लोगों पर अंधाधुंध गोलियां बरसानी शुरू कर दी.

टेक्सास के दक्षिणी नगर अल पासो में हुई गोलीबारी की इस घटना से वहां के लोगों में दहशत फैल गई है. पुलिस इसे संभवत: 'घृणा अपराध' का मामला मान रही है वहीं बंदूक से हिंसा की इस 'महामारी' को खत्म करने के लिए नये सिरे से आवाजें उठने लगी हैं.
Loading...

अमेरिका के वॉलमार्ट स्टोर में एक हफ्ते के भीतर गोलीबारी की यह दूसरी घटना हुई है. इससे पहले पिछले सप्ताह के अंत में कैलिफोर्निया में इसी तरह लोगों के समूह पर गोलियां चलाई गईं थी.

ये भी पढ़ें-   अमेरिका: टेक्सास के शॉपिंग मॉल में फायरिंग, 20 की मौत

एक संदिग्ध को गिरफ्तार किया

पुलिस ने इस मामले में एक संदिग्ध को गिरफ्तार किया है जबकि अधिकारी एक चरमपंथी घोषणापत्र की पड़ताल कर रहे हैं जिसे कथित तौर पर बंदूकधारी ने लिखा है.

फोन के कैमरों से बनाए गए वीडियो में स्टोर के पार्किंग वाले इलाके में कई शव बिखरे नजर आ रहे हैं. एक वीडियो में भयभीत खरीददार जान बचा कर स्टोर से बाहर की ओर भागते दिख रहे हैं. अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने इसे कायरतापूर्ण कृत्य बता कर इसकी निंदा की है और कहा है कि मासूम लोगों की हत्या को किसी भी सूरत में सही नहीं ठहराया जा सकता.
First published: August 4, 2019, 2:06 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...