ब्राजील में नर्सों ने बनाया ऐसा दस्तााना, जो Corona के मरीजों को देगा मानवीय स्पर्श

फोटो सौ. (ट्विटर- @sadiquiz)

फोटो सौ. (ट्विटर- @sadiquiz)

ब्राजील (Brazil) में कोरोना वायरस (Coronavirus) से जूझ रहे मरीजों को राहत देने के ल‍िए एक अस्‍पताल में नर्सों ने अनोखी तरकीब न‍िकाली. उन्‍होंने अकेलापन महसूस करने वाले मरीजों को ग्‍लव्‍स में पानी भरकर उनके हाथों पर रख दिया.

  • Share this:
ब्रासीलिया. कोरोना वायरस (Coronavirus) के कहर से जूझ रहे ब्राजील में एक मरीज (Patient) अकेलापन महसूस न करे, इसके लिए एक नर्स ने बहुत शानदार तरकीब निकाली जिसकी जमकर प्रशंसा हो रही है. नर्स ने दो ग्‍लव्‍स को आपस में बांधा और उनके अंदर हल्‍का गरम पानी भर दिया. इसे उस मरीज के हाथों पर रख दिया. यह कुछ उसी तरह से था जैसे किसी के छूने पर गर्मी का अहसास मरीज को होता है.

इस तरह मरीज को छूए बिना ही इंसान के छूने का अहसास हो गया. नर्स के इस शानदार काम की सोशल मीडिया में जमकर प्रशंसा हो रही है. नर्स की इस तस्‍वीर को गल्‍फ न्यूज से जुडे सादिक समीर ने ट्वीट किया है और अब तक 1200 लोग इसे रीट्वीट कर चुके हैं. उन्‍होंने कहा कि यह तस्‍वीर कोरोना से जूझ रही दुनिया की हृदय विदारक तस्‍वीर को बयान करती है.

ये भी पढ़ें: जलवायु मामलों पर जॉन कैरी बोले- दिशा रवि जैसे एक्टिविज्म का स्वागत करता हूं

इससे पहले ब्राजील के शीर्ष स्‍वास्‍थ्‍य विशेषज्ञों ने चेतावनी दी है कि ब्राजील जापान की तरह से जैविक फूकूशिमा त्रासदी को झेल रहा है जिसमें हर हफ्ते कोरोना वायरस का एक नया स्‍ट्रेन सामने आ रहा है. ब्राजील में मंगलवार को मौतों का एक दिन का रेकॉर्ड टूट गया और 4,195 लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी. अनुमान है कि जुलाई महीने तक ही देश में छह लाख लोगों की मौत हो जाएगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज