Home /News /world /

Omicron Variant: कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच टॉप एक्सपर्ट ने साझा किए हैरान करने वाले आंकड़े

Omicron Variant: कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच टॉप एक्सपर्ट ने साझा किए हैरान करने वाले आंकड़े

कोरोना के नए वेरिएंट 'ओमिक्रॉन' की पहचान सबसे पहले दक्षिण अफ्रीका में हुई थी. (सांकेतिक तस्वीर)

कोरोना के नए वेरिएंट 'ओमिक्रॉन' की पहचान सबसे पहले दक्षिण अफ्रीका में हुई थी. (सांकेतिक तस्वीर)

Coronavirus Omicron Variant: अफ्रीकी क्षेत्र जहां संक्रमण के मामलों में 11% की गिरावट की पुष्टि की गई है, को छोड़कर सभी देशों में कोरोना केसों में काफी बढ़ोतरी दर्ज की गई है. अमेरिका से सबसे अधिक ताजा मामले सामने आए (4,610,359 नए मामले; 73% की वृद्धि), इसके बाद फ्रांस (1,597,203 नए मामले; 46% की वृद्धि), और फिर यूके (1,217,258 नए मामले; 10% की वृद्धि) में कोरोना के नए मरीजों की संख्या में इजाफा देखा गया.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ‘ओमिक्रॉन’ को लेकर एक परेशान करने वाली खबर सामने आई है. अमेरिका के शीर्ष संक्रामक रोग विशेषज्ञ डॉ फहीम यूनुस ने पाया कि यदि आप पहले से ही कोविड-19 वायरस से संक्रमित हैं, तो ऐसी स्थिति में भी आप ‘ओमिक्रॉन’ वेरिएंट से सुरक्षित नहीं हैं. कहने का सीधा-सा मतलब यह है कि आप फिर से संक्रमित हो सकते हैं.

हालांकि, जो लोग कोविड-19 से संक्रमित हो चुके हैं और जिन्होंने वायरस के खिलाफ टीके भी ले लिए हैं, उनके नए वेरिएंट से संक्रमित होने की संभावना बहुत कम है. विशेषज्ञ ने कहा, “उन अंतर्राष्ट्रीय स्थानों के लिए भारी हानिकारक प्रभाव सामने आ सकते हैं, जहां डेल्टा वेरिएंट की वजह से लोग बड़े पैमाने पर हताहत हुए.”

3 से 9 जनवरी के बीच कोरोना के नए मामलों में 55% का इजाफा
यह जानकारी ऐसे समय में सामने आई है, जबकि पूरी दुनिया में कोविड-19 के मामले काफी तेजी से बढ़े हैं. यहां तक ​​​​कि उन अंतर्राष्ट्रीय स्थानों पर भी इसका असर देखने को मिल रहा है जो पहले ही डेल्टा वेरिएंट से काफी हद तक तबाह हो गए थे. विश्व स्वास्थ्य संगठन के आंकड़ों के अनुसार, 3-9 जनवरी 2022 के सप्ताह के दौरान, कोरोना के नए मामलों में 55% की उल्लेखनीय वृद्धि हुई.

अमेरिका कोरोना से सबसे अधिक प्रभावित
अफ्रीकी क्षेत्र जहां संक्रमण के मामलों में 11% की गिरावट की पुष्टि की गई है, को छोड़कर सभी देशों में कोरोना केसों में काफी बढ़ोतरी दर्ज की गई है. अमेरिका से सबसे अधिक ताजा मामले सामने आए (4,610,359 नए मामले; 73% की वृद्धि), इसके बाद फ्रांस (1,597,203 नए मामले; 46% की वृद्धि), और फिर यूके (1,217,258 नए मामले; 10% की वृद्धि) में कोरोना के नए मरीजों की संख्या में इजाफा देखा गया.

Tags: Coronavirus, Coronavirus latest news, Coronavirus news, Omicron

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर