अमेरिका: कोविड-19 का प्रकोप बढ़ा, कब्रिस्तानों में शवों के लिए नहीं बची जगह

कैलिफोर्निया के फ्यूनरल होम का एक दृश्य. फोटो: AP

कैलिफोर्निया के फ्यूनरल होम का एक दृश्य. फोटो: AP

No Place for Deadbodies in California: अमेरिका में कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण हालात बद से बदतर होते जा रहे हैं. वायरस का प्रकोप इतना बढ़ गया है कि अंत्येष्टि स्थलों (Graveyard) में शवों के लिए जगह तक नहीं बची (No Place for Deadbody) है. कॉन्टीनेंटल फ्यूनरल होम्स में प्रतिदिन औसतन 30 शव लाए जा रहे हैं जो सामान्य से छह गुना अधिक है.

  • Share this:

लॉस एंजिलिस. अमेरिका में कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण हालात बद से बदतर होते जा रहे हैं. वायरस का प्रकोप इतना बढ़ गया है कि अंत्येष्टि स्थलों (Funeral Homes)  में शवों के लिए जगह तक नहीं बची (No Place for Deadbody) है. दक्षिण कैलिफोर्निया (South California) में अंत्येष्टि स्थलों के एक संगठन की ओर से कहा गया है कि उन्हें शोक संतप्त परिवारों को लौटाना पड़ रहा है क्योंकि यहां शवों के ढेर लग रहे हैं तथा अब और शवों के लिए जगह नहीं बची है.

'हमें मृतकों के परिवारों को शव के साथ लौटाना पड़ रहा है'

लॉस एंजिलिस में कॉन्टीनेंटल फ्यूनरल होम्स की माग्दा मेल्डोनाडो ने कहा कि इस क्षेत्र में मैं बीते 40 साल से काम कर रही हूं और मैंने इससे पहले कभी नहीं सोचा था कि ऐसा कुछ भी हो सकता है. हमें परिवारों को कहना पड़ रहा है कि हम उनके परिजन को यहां नहीं ले पाएंगे.

3,50,000 लोगों की कोविड-19 से हो चुकी है मौत
जॉन हॉपकिन्स विश्वविद्यालय के आंकड़ों के मुताबिक अमेरिका में कोविड-19 के कारण 3,50,000 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि देश में दो करोड़ से अधिक लोग वायरस से संक्रमित हैं. हाल ही में कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते एक रिपब्लिक सांसद ल्यूक जोशुआ लेटलो की मौत हो गई. सांसद ल्यूक लेटलो की उम्र सिर्फ 41 वर्ष थी.

ये भी पढ़ें: पाकिस्तान पीएम इमरान खान के ड्राइवर ने सऊदी अरब की अमीर महिला व्यापारी से रचाई शादी?

सऊदी अरब की महिला अधिकार कार्यकर्ता को करीब छह साल जेल की सजा सुनाई गई



पाकिस्तान सरकार ने नवाज शरीफ को दी धमकी, कहा- पासपोर्ट निरस्त कर देंगे

पाकिस्तान: पीएम इमरान खान के ड्राइवर ने सऊदी अरब की रईस महिला व्यापारी से रचाई शादी!

मेल्डोनाडो ने बताया कि कॉन्टीनेंटल फ्यूनरल होम्स में प्रतिदिन औसतन 30 शव लाए जा रहे हैं जो सामान्य से छह गुना अधिक है. अधिकतर अंत्येष्टि स्थलों में यही स्थिति है. कैलिफोर्निया के लॉस एंजिलिस काउंटी में अब तक दस हजार संक्रमितों की मौत हो चुकी है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज