डोनाल्‍ड ट्रंप को मारने की कोशिश? राष्‍ट्रपति को भेजा गया जहर वाला पार्सल

डोनाल्‍ड ट्रंप को भेजा गया जहर वाला पार्सल.
डोनाल्‍ड ट्रंप को भेजा गया जहर वाला पार्सल.

इस मामले में यह भी जानकारी सामने आ रही है कि डोनाल्‍ड ट्रंप (Donald Trump) को यह जहर वाला संदिग्‍ध पार्सल कनाडा से भेजा गया था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 20, 2020, 10:26 AM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. अमेरिकी राष्‍ट्रपति चुनाव से पहले मौजूदा राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप (Donald Trump) को मारने की साजिश का पर्दाफाश हुआ है. वाइट हाउस के उच्‍चाधिकारियों के मुताबिक राष्‍ट्रपति ट्रंप को एक पार्सल भेजने की कोशिश की गई है. इस पार्सल के पैकेट में रिसिन नामक जहर को लगाया गया था. लेकिन सतर्कता दिखाते हुए जांच के दौरान ही इस पकड़ लिया गया.

एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार डोनाल्‍ड ट्रंप को भेजे गए इस पार्सल को कानून प्रवर्तन के अफसरों ने पकड़ा है. उन्‍होंने ट्रंप को जहर देने की साजिश का विफल कर दिया है. जानकारी के मुताबिक संदिग्‍ध पार्सल का दो बाद टेस्‍ट किया गया. इसमें उस पार्सल के पैकेट में रिसिन नाम का जहर होने की पुष्टि हुई. अमेरिकी चुनाव से पहले इस घटना से हड़कंप मच गया है.

अमेरिकी अधिकारियों के अनुसार कोई भी सामान जब वाइट हाउस पहुंचता है तो राष्‍ट्रपति तक पहुंचने से पहले उसकी कई बार विभिन्‍न स्‍तर पर जांच की जाती है. इनमें पत्र और पार्सल भी शामिल होते हैं. ऐसे में जिस भी सामान पर शक होता है उसे अलग करके गहन जांच होती है.

वहीं इस मामले में यह भी जानकारी सामने आ रही है कि डोनाल्‍ड ट्रंप को यह जहर वाला संदिग्‍ध पार्सल कनाडा से भेजा गया था. इस मामले की पूरी जांच की जा रही है. बता दें कि रिसिन काफी जानलेवा जहर होता है. इसका इस्‍तेमाल आतंकी हमलों में भी किया जाता है. अगर शरीर में यह जहर चला जाए तो व्‍यक्ति की मौत होने की आशंका अधिक होती है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज