लाइव टीवी

अमेरिका के पर्ल हार्बर सैन्य ठिकाने पर फायरिंग, एयर चीफ मार्शल भदौरिया भी वहां थे मौजूद

News18Hindi
Updated: December 5, 2019, 9:31 AM IST
अमेरिका के पर्ल हार्बर सैन्य ठिकाने पर फायरिंग, एयर चीफ मार्शल भदौरिया भी वहां थे मौजूद
अमेरिका के पर्ल हार्बर सैन्य ठिकाने पर हमला, कई लोग घायल

बंदूकधारी (Gunman) ने पर्ल हार्बल नेवल शिपयार्ड (Pearl Harbor Naval Shipyard) को भी आग के हवाले कर दिया है. खबर है कि बंदूकधारी ने हमले को अंजाम देने के बाद आत्महत्या कर ली.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 5, 2019, 9:31 AM IST
  • Share this:
वॉशिंगटन. अमेरिका के पर्ल हार्बर सैन्य बेस (Pearl Harbor Military Base) में बुधवार दोपहर फायरिंग की गई है. इस हमले में कई लोगों के घायल होने की सूचना है. घायलों में 2 की हालत गंभीर बताई जा रही है. हमले के दौरान बंदूकधारी (Gunman) ने पर्ल हार्बल नेवल शिपयार्ड (Shipyard) को भी आग के हवाले कर दिया है. खबर है कि बंदूकधारी ने हमले को अंजाम देने के बाद आत्महत्या कर ली. न्यूज एजेंसी ANI के मुताबिक, जिस समय यह घटना हुई, उस वक्त भारतीय वायु सेना के प्रमुख एयर चीफ मार्शल आरकेएस भदौरिया (Air Chief Marshal RKS Bhadauria) और उनकी टीम वहीं पर मौजूद थी. सभी लोग सुरक्षित बताए जा रहे हैं.

गौरतलब है कि पर्ल हार्बर के ऐतिहासिक सैन्य अड्डे पर एक बंदूकधारी ने गोली चला दी. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस घटना में कई लोग घायल हो गए हैं. मौके पर पहुंचे सुरक्षाबलों ने जब बंदूकधारी को पकड़ना चाहा, तो उसने खुद को गोली मार ली. हमले के बाद से पर्ल हार्बर को बंद कर दिया गया है.



'हवाई न्यूज' के मुताबिक, इस घटना में तीन लोग गंभीर रूप से घायल बताए जा रहे हैं. पर्ल हार्बर में काम करने वाले एक व्यक्ति ने बताया कि जब वह कंप्यूटर पर काम कर रहा था, तभी उसे गोली की आवाज सुनाई दी. जब वह भागकर बाहर आया, तो देखा की तीन लोग घायल जमीन पर पड़े थे. उसने बताया बंदूकधारी नौसेना की वर्दी में था और उसने खुद को गोली मार ली.


इसे भी पढ़ें :- सोमालिया: समुद्री लुटेरों ने 18 भारतीयों के साथ हांगकांग का जहाज अगवा किया

बता दें कि पर्ल हार्बर बेस ओहू समुद्र तट के दक्षिणी किनारे पर स्थित है, जहां वायु सेना और नौसेना दोनों के सैन्य अड्डे हैं. पर्ल हार्बर या 'पर्ल बंदरगाह' हवाई द्वीप में होनोलूलू से 10 किमी उत्तर-पश्चिम, संयुक्त राज्य, अमेरिका का प्रसिद्ध बंदरगाह और नौसैनिक अड्डा है. यह गोलीबारी पर्ल हार्बर में यूनाइटेड स्टेट्स नेवल बेस पर जापानी हमले की 78 वीं वर्षगांठ से तीन दिन पहले हुआ है.


इसे भी पढ़ें :- आतंकियों ने स्पोर्टस क्लब पर किया मोर्टर से हमला, आठ बच्चों समेत 10 की मौत

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 5, 2019, 8:22 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर