कपल के बैंक खाते में गलती से आए 86 लाख, तो एक हफ्ते में कर डाले खर्च

News18Hindi
Updated: September 10, 2019, 2:40 PM IST
कपल के बैंक खाते में गलती से आए 86 लाख, तो एक हफ्ते में कर डाले खर्च
कपल के बैंक अकाउंट में 86 लाख रुपये आ गए

अमेरिका (America) के पेन्सिलवेनिया में एक कपल के बैंक अकाउंट (Bank Account) में 31 मई को अचानक गलती से 120,000 डॉलर (करीब 86 लाख रुपये) ट्रांसफर हो गए.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 10, 2019, 2:40 PM IST
  • Share this:
एक कपल के बैंक अकाउंट (Bank Account) में गलती से अचानक 120,000 डॉलर यानी करीब 86 लाख रुपये आ गए. एक साथ इतने पैसे देख कपल (Couple) के खुशी का कोई ठिकाना नहीं रहा. उन्होंने इस बात की जानकारी बैंक (Bank) दिए बगैर जल्दी से सारे पैसे खर्च कर दिए. महज दो हफ्ते में कपल ने 86 लाख रुपये खर्ज कर डाले. हालांकि उन्हें इस बात का अंदेशा नहीं था कि इसके लिए उन्हें जेल भी जाना पड़ सकता है.

मामला अमेरिका (America) के पेन्सिलवेनिया का है, जहां एक कपल रॉर्बट विलियम्स (36) और टिफिन विलियम्स (35) के बैंक अकाउंट (Bank Account) में 31 मई को अचानक गलती से 120,000 डॉलर (करीब 86 लाख रुपये) ट्रांसफर हो गए. इतनी बड़ी रकम आने की सूचना इस कपल ने बैंक को नहीं दी, बल्कि अपने शौक-मौज में खर्च करना शुरू कर दिया. करीब दो हफ्ते बाद इस मामले का खुलासा हुआ. जिसके बाद पुलिस ने उनके खिलाफ अलग-अलग मामलों में केस दर्ज कर लिया.

एक हफ्ते में खर्च कर दिए 86 लाख
जिला कोर्ट में दाखिल शिकायत के मुताबिक, रॉबर्ट और टिफिन ने अपने शौक पूरे करने के लिए इन पैसों से एसयूवी, एक कैंपर, दो कारें और एक कार ट्रेलर व कुछ अन्य चीजें खरीदी थी. कोर्ट में दाखिल एफिडेविट में कहा गया कि जब बैंक ने कपल से संपर्क किया तो उन्होंने बताया कि उनके पास अब पैसे नहीं हैं. टिफिन ने पुलिस को बताया कि उन्होंने कुछ पैसा बिल चुकाने और कारों की मरम्मत में भी खर्च कर दिए, जबकि 15,000 डॉलर ने उन्होंने अपने जरूरतमंद दोस्त को दे दिए.

कपल के खाते में कैसे आए पैसा
दरअसल, 31 मई को जॉर्जिया के एक शख्स ने बैंक को बताया कि उन्होंने 120,000 डॉलर (करीब 86 लाख रुपये) अपने बैंक अकाउंट में जमा किए थे, लेकिन अभी तक नहीं आए. BB&T बैंक ने गलत अकाउंट नंबर डाल दिया. बैंक ने जब जांच की तो पता चला कि पैसे विलिम्यस और उनकी पत्नी टिफिन के जॉइंट खाते में चले गए हैं. इसके बाद बैंक ने कपल से संपर्क किया और पैसे वापस करने का निर्देश दिया. लेकिन कपल की ओर से कोई सकारात्मक कदम नहीं उठाया गया.

25,000 डॉलर की धनराशि पर मिली बेल
Loading...

इसके बाद पुलिस ने कपल को कस्टडी में ले लिया. पूछताछ में कपल ने बताया कि उन्हें पता था कि ये पैसे उनके नहीं हैं, फिर भी  उन्होंने इन पैसों को खर्च कर दिया. फिलहाल कोर्ट में 25,000 डॉलर की धनराशि जमा करने पर कपल को बेल मिल गई है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अमेरिका से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 10, 2019, 2:35 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...