अपना शहर चुनें

States

इस शहर के लोगों से 5 दिन कपड़े ना धोने के लिए कहा गया है

अमेरिका की सर्फ सिटी में लोगों को कपड़े ना धोने की सलाह दी गई है.
अमेरिका की सर्फ सिटी में लोगों को कपड़े ना धोने की सलाह दी गई है.

यह मामला अमेरिका (United states) के नॉर्थ कैरोलिना (North carolina) की सर्फ सिटी का है. सर्फ सिटी समुद्र के किनारे स्थित है. आजकल लोगों को यहां शिकायत है कि यहां पर सप्‍लाई होने वाला पानी गंदा आ रहा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 11, 2019, 11:56 AM IST
  • Share this:
नॉर्थ कैरोलिना. आमतौर पर कपड़े (Clothes) एक या दो बार पहनने पर गंदे हो जाते हैं. इसके बाद उन्‍हें धोना ही पड़ता है. आपके भी घर पर हो सकता है कि रोजाना या हफ्ते में 3 दिन तो कपड़े धुलते ही होंगे. लेकिन अगर आपके पूरे शहर से कह दिया जाए कि वहां कोई भी व्‍यक्ति 5 दिनों तक कपड़े नहीं धोएगा तो सभी का चौंकना लाजिमी है. लेकिन ऐसा हुआ है अमेरिका (United states) के एक छोटे शहर में. यहां पब्लिक वर्क्‍स डिपार्टमेंट की ओर से लोगों को 5 दिन तक कपड़े ना धोने की सलाह दी गई है. इसके पीछे की वजह भी आपको हैरान कर देगी.

यह मामला अमेरिका के नॉर्थ कैरोलिना की सर्फ सिटी का है. सर्फ सिटी समुद्र के किनारे स्थित है. आजकल लोगों को यहां शिकायत है कि यहां पर सप्‍लाई होने वाला पानी गंदा आ रहा है. इससे वह कपड़े नहीं धो पा रहे. साथ ही पानी से संबंधित अन्‍य काम भी नहीं कर पा रहे हैं.





लोगों की इस शिकायत का जवाब पब्लिक वर्क्‍स डिपार्टमेंट ने फेसबुक में एक पोस्‍ट शेयर करके दिया. डिपार्टमेंट ने फेसबुक में लिखा कि वे लोग शहर भर की पानी की लाइनों में से गंदगी का हटाने का काम करेंगे. यह काम 7 अक्‍टबूर से लेकर 11 अक्‍टूबर के बीच होगा. इसका मकसद पाइपलाइनों में जमे अतिरिक्‍त आयरन को निकालना है. इसकी मौजूदगी से पानी का रंग बदल जाता है. हालांकि लोगों के स्‍वास्‍थ्‍य पर इसका कोई नकारात्‍मक असर नहीं पड़ता है.
पब्लिक वर्क्‍स डिपार्टमेंट की ओर से फेसबुक पर किए गए इस पोस्‍ट के कारण भी विभाग को आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है. यहां के निवासी कह रहे हैं कि अब यह दिन भी आ गए हैं कि शहर में लोगों से संपर्क करने के तरीके कम हो गए हैं.

यह भी पढ़ें: पति ने पत्‍नी से मांगा फ्रेंच किस, फिर चाकू से काट दी उसकी जीभ और भाग गया

चौथी मंजिल की खिड़की में फंसा सिर, कई घंटे लटकता रहा बच्‍चा, चौंका देगा VIDEO
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज