अमेरिका: व्हाइट हाउस में बिना मास्क के दिखे लोग, गले मिलने का दौर शुरू

व्हाइट हाउस.

व्हाइट हाउस.

व्हाइट हाउस (White House) में एक बार फिर बिना मास्क (Without Mask) लगाए हुए लोग सबसे बड़े कक्ष में हंसते-मुस्कुराते दिखे.

  • Share this:

वाशिंगटन. व्हाइट हाउस (White House) में माहौल एक बार फिर जीवंत हो उठा है जहां बिना मास्क (Without Mask) लगाए हुए लोग सबसे बड़े कक्ष में हंसते-मुस्कुराते दिखे. यात्रा पर आए एक राष्ट्र प्रमुख का धूमधाम से औपचारिक समारोह में हाथ मिलाकर स्वागत करते हुए और उपराष्ट्रपति कमला हैरिस को मेडल ऑफ ऑनर प्राप्त करने वाले 94 वर्षीय बुजुर्ग को खुशी से गले लगाते देखा गया.

यह सब कुछ कोविड-19 टीके की बढ़ती उपलब्धता और मास्क एवं सामाजिक दूरी पर संघीय दिशा-निर्देश में हाल में दी गई रियायत के कारण बाइडन प्रशासन पेनसिल्वानिया एवेन्यू में वैश्विक महामारी से पहले के स्वरूप एवं अनुभव को अपना रहे है. वेस्ट विंग के अधिक से अधिक कर्मचारी काम पर वहां लौट रहे हैं और कई और संवाददाता ऐसा करते दिखेंगे क्योंकि व्हाइट हाउस ने यह संदेश दे दिया है कि टीकाकरण के साथ पहले की तरह सामान्य स्थिति में लौटा जा सकता है.

ये भी पढ़ें: जो बाइडन का इजरायल को समर्थन, फिलीस्तीनियों के साथ द्वि-राष्ट्र समाधान की कही बात

सुरक्षा एवं मिश्रित संदेशों को लेकर अंदेशा बना हुआ था लेकिन व्हाइट हाउस के फिर से खुलने एवं वहां के राहत भरे माहौल की तस्वीरों से इन चिंताओं पर विराम लग गया है. यह एक संकेत है कि अमेरिका में वैश्विक महामारी का प्रभाव किस तरह से कम होता जा रहा है. व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव जेन साकी ने शुक्रवार के नियमित संवाददाता सम्मेलन में घोषणा की, “हम लौट आए हैं.” उन्होंने कहा, “मैं पुष्टि कर सकती हैं कि हम गर्मजोशी से भरे हुए हैं और हमें यहां आना पसंद है.”

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज