लाइव टीवी

हाउडी मोदी: अमेरिका में अगले हफ्ते 2 बार मिलेंगे PM मोदी और डोनाल्ड ट्रंप

News18Hindi
Updated: September 19, 2019, 11:22 AM IST
हाउडी मोदी: अमेरिका में अगले हफ्ते 2 बार मिलेंगे PM मोदी और डोनाल्ड ट्रंप
पीएम मोदी और ट्रंप पहले भी दो बार मुलाकात कर चुके हैं

इस साल दोबारा चुने जाने के बाद से पीएम मोदी (PM Modi) अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप (President Trump) से दो बार मुलाकात कर चुके हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 19, 2019, 11:22 AM IST
  • Share this:
वॉशिंगटन. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) और अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) इस महीने एक हफ्ते से भी कम समय में दो बार मुलाकात करने वाले हैं. यह जानकारी अमेरिका (America) में भारत के राजदूत हर्षवर्धन श्रृंगला ने दी है. श्रृंगला ने बुधवार को कहा कि भारत-अमेरिका के बीच रणनीतिक संबंधों में यह क्षमता है कि वह इस शताब्दी की ‘परिभाषित करने वाली साझेदारी’ बन जाए.

इस साल दोबारा चुने जाने के बाद से पीएम मोदी (PM Modi) अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप (President Trump) से दो बार मुलाकात कर चुके हैं. दोनों नेताओं के बीच की दो मुलाकातें जापान के जी-20 शिखर सम्मेलन और फ्रांस में हुए जी-7 शिखर वार्ता से इतर हुई थी.

अमेरिका में भारत के राजदूत हर्षवर्धन श्रृंगला ने बुधवार को वाशिंगटन के लोगों को बताया कि इस हफ्ते के अंत में जब मोदी अमेरिका पहुंचेंगे तो उन दोनों के बीच, दो बार और मुलाकात होगी. श्रृंगला ने ‘इंडिया ऑन द हिल: चार्टिंग अ फ्यूचर फॉर इंडो-यूएस रिलेशन्स’ कार्यक्रम के दौरान कहा कि इन दोनों के बीच ‘कुछ ही महीनों के अंतराल पर चार मुलाकातें हो जाएंगी.’

जी-7 शिखर सम्मेलन के दौरान भी हुई थी मुलाकात


एक हफ्ते में दो बार मिलेंगे मोदी-ट्रंप
इस कार्यक्रम का संयुक्त आयोजन दो थिंक टैंक अमेरिका के ‘द हैरिटेज फाउंडेशन’ और भारत के ‘ऑब्जर्वर रिसर्च फाउंडेशन’ ने किया था.  पीएम मोदी शनिवार को ह्यूस्टन पहुंचेंगे. एक दिन बाद डोनाल्ड ट्रंप विशाल ‘हाउडी मोदी’ रैली को संबोधित करने उनके साथ मौजूद होंगे. ये दोनों नेता संयुक्त राष्ट्र महासभा के सत्र से इतर न्यूयॉर्क में फिर से मुलाकात करेंगे.

मोदी-ट्रंप साथ मिलकर करेंगे कार्यक्रम को संबोधितश्रृंगला ने कहा, “वे 22 सितंबर को मिलेंगे. अमेरिकी राष्ट्रपति ह्यूस्टन में भारतीय प्रवासियों के कार्यक्रम को मोदी के साथ मिल कर संबोधित करेंगे और वे न्यूयॉर्क में यूएनजीए से इतर भी मुलाकात करेंगे.

(इनपुट भाषा)

ये भी पढ़ें-

ये Howdy Modi प्रोग्राम है क्या, क्यों है इस पर पूरी दुनिया की नजर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अमेरिका से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 19, 2019, 11:19 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर