पुलिसकर्मियों ने अश्वेत युवक को रस्सी से बांधकर घोड़े से खींचा, फोटो वायरल होने पर बवाल

टेक्सास पुलिस के कमिश्नर वेरनॉन हेले ने पूरे घटनाक्रम पर माफी मांगी है. हेले ने कहा कि नीति को बदल दिया गया है और भविष्य में इस तरीके की गलती नहीं होगी.

भाषा
Updated: August 7, 2019, 12:29 PM IST
पुलिसकर्मियों ने अश्वेत युवक को रस्सी से बांधकर घोड़े से खींचा, फोटो वायरल होने पर बवाल
पुलिसकर्मियों ने अश्वेत युवक को रस्सी से बांधकर घोड़े पर बैठकर घुमाया.
भाषा
Updated: August 7, 2019, 12:29 PM IST
अमेरिका में घोड़े पर सवार दो पुलिस अधिकारियों ने एक अश्वेत व्यक्ति को रस्सी से बांधकर घुमाने की तस्वीर वायरल होने से विवाद हो गया है. इस बीच, टेक्सास पुलिस के कमिश्नर वेरनॉन हेले ने पूरे घटनाक्रम पर माफी मांगी है. हेले ने कहा कि नीति को बदल दिया गया है और भविष्य में इस तरीके की गलती नहीं होगी.

टेक्सास के तटीय शहर ग्लेवस्टॉन के पुलिस प्रमुख वेरनॉन हेले ने बताया कि शनिवार को डोनाल्ड नीले को अनधिकृत रूप से प्रवेश करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था. उसे पुलिस की कार से थाने तक पहुंचाया जाना था. चूंकि उस समय घुड़सवार पुलिस ही मौजूद थी, इसलिए नीले को रस्सी से बांधकर पैदल ले जाना पड़ा.

पुलिस कमिश्नर ने मांगी माफी
उन्होंने सोमवार को फेसबुक पोस्ट में लिखा, हालांकि, यह निर्धारित प्रक्रिया है और कुछ मामलों में सबसे माकूल है. मेरा मानना है कि इस मामले में अधिकारियों ने गलत आकलन किया. सबसे पहले मैं नीले को अनावश्यक हुई शर्मिंदगी के लिए माफी मांगता हूं. हेले ने घोषणा की कि नीति को बदल दिया गया है और भविष्य में इस तरीके को नहीं अपनाया जाएगा.

इस घटना से लोगों में आक्रोश
हेले के इस बयान के बाद लोगों की नाराजगी और बढ़ गई है. कुछ कार्यकर्ताओं ने इसे कमजोर प्रतिक्रिया करार दिया है. वहीं, अन्य लोगों ने दोषी अधिकारियों को बर्खास्त करने या सख्त कार्रवाई करने की मांग की है. उन्होंने कहा कि जिस से तरह से नीले को अपमानित किया गया है, उसने देश के नस्ली इतिहास की याद दिला दी है.

‘नेशनल एसोसिएशन फॉर द एडवांसमेंट ऑफ कलर्ड पीपुल्स’ (एनएएसीपी) के हृयूस्टन चैप्टर के अध्यक्ष जेम्स डगलस ने हृयूस्टन क्रोनिकल से कहा कि यह 2019 नहीं, बल्कि 1819 है.
Loading...

ये भी पढ़ें- सुषमा के निधन पर UNGA अध्यक्ष ने जताया शोक, कहा- मैं हमेशा उन्हें याद रखूंगी
First published: August 7, 2019, 12:28 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...