पोप फ्रांसिस ने स्वीकार किया अमेरिकी कार्डिनल डोनाल्ड वुर्ल का इस्तीफा

वुर्ल (77) ने पेनसिलवानिया में उनके बिशप रहने के दौरान यौन उत्पीड़न होने के ढेरों मामले मीडिया में सामने आने के बाद आलोचनाओं से घिरने पर 21 सितंबर को इस्तीफे की पेशकश की थी.

भाषा
Updated: October 13, 2018, 9:05 AM IST
पोप फ्रांसिस ने स्वीकार किया अमेरिकी कार्डिनल डोनाल्ड वुर्ल का इस्तीफा
पोप फ्रांसिस (फाइल फोटो)
भाषा
Updated: October 13, 2018, 9:05 AM IST
पोप फ्रांसिस ने वाशिंगटन डीसी के आर्चबिशप डोनाल्ड वुर्ल का इस्तीफा शुक्रवार को स्वीकार कर लिया है. दरअसल, उन्हें पेनसिलवानिया का बिशप रहने के दौरान बच्चों के प्रति मोहित रहने वाले पादरियों से निपटने के लिए पर्याप्त कार्रवाई नहीं करने का जिम्मेदार ठहराया गया था.

वुर्ल (77) ने पेनसिलवानिया में उनके बिशप रहने के दौरान यौन उत्पीड़न होने के ढेरों मामले मीडिया में सामने आने के बाद आलोचनाओं से घिरने पर 21 सितंबर को इस्तीफे की पेशकश की थी. फ्रांसिस ने अंतत: उनका इस्तीफा स्वीकार कर लिया. एक पत्र में उन्होंने वुर्ल के अच्छे नियत की प्रशंसा की और कहा कि उनके उत्तराधिकारी की नियुक्ति तक वह अपने पद पर बने रहेंगे. उन्होंने निर्णय लेने में अतीत में हुई भूलों को लेकर माफी भी मांगी.

ये भी पढ़ें: इस महिला के चलते बाल यौन शोषण का कानून बदलवाना चाहती हैं मेनका गांधी

गौरतलब है कि अगस्त में जारी अमेरिकी जूरी की रिपोर्ट में इस बात का खुलासा हुआ था कि पेनसिलवानिया प्रांत में कैथोलिक चर्च ने दशकों तक हजार से अधिक बच्चों के यौन शोषण की घटनाओं को छुपा कर रखा. साथ ही 300 से अधिक पादरियों पर बाल यौन शोषण के आरोप लगे थे.

ये भी पढ़ें: संबंध बनाने से रोका तो महिला ने चिमटे से जलाया 13 साल के बच्चे का प्राइवेट पार्ट
Loading...

और भी देखें

Updated: December 10, 2018 06:11 PM ISTभारत लाया जाएगा विजय माल्या, लंदन की कोर्ट ने प्रत्यर्पण को दी मंजूरी
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर