ट्रंप का ऐलान- H1B वीसा नियमों में होंगे बदलाव, टैलेंटेड प्रोफेशनर्स को मिलेगा मौका

ट्रंप ने ट्वीट किया कि उनकी सरकार एच1 बी वीसा पॉलिसी में बदलाव की तैयारी कर रही है, जिससे प्रतिभाशाली लोगों को अमेरिका में करियर बनाने का मौका मिल सके.

भाषा
Updated: January 12, 2019, 1:06 AM IST
ट्रंप का ऐलान- H1B वीसा नियमों में होंगे बदलाव, टैलेंटेड प्रोफेशनर्स को मिलेगा मौका
(File photo)
भाषा
Updated: January 12, 2019, 1:06 AM IST
अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने शुक्रवार को एच-1बी वीजा धारकों को आश्वासन दिया कि उनका प्रशासन जल्द ऐसे बदलाव करेगा, ताकि प्रतिभाशाली पेशेवरों को अमेरिका में करियर बनाने और यहां की नागरिकता हासिल करने में मदद मिल सके.

ट्रंप ने कहा कि उनका प्रशासन एच-1बी वीजा में अमेरिकी नीतियों में बदलाव लाने की योजना बना रहा है. इसका मकसद टैलेंटेड और हाई स्कील्ड लोगों को अमेरिका में करियर बनाने के लिए बढ़ावा देना है.

ट्रंप ने शुक्रवार को ट्वीट किया, ‘अमेरिका में एच-1बी वीजा धारक आश्वस्त हो सकते हैं कि बदलाव जल्द होंगे, जिससे आपको यहां रुकने में आसानी होगी और आपको भरोसा मिलेगा. साथ ही इससे यहां की नागरिकता लेने का संभावित रास्ता खुलेगा.’



ट्रंप का ट्वीट भारतीय पेशेवरों और खासकर आईटी क्षेत्र के पेशेवरों के लिए अच्छी खबर के रूप में सामने आया है, जिन्हें ग्रीन कार्ड अथवा स्थायी कानूनी निवास पाने में वर्तमान में करीब एक दशक तक का इंतजार करना पड़ता है.


Loading...



राष्ट्रपति शासनकाल के पहले दो सालों में ट्रंप प्रशासन ने एच-1बी वीजा धारकों के वहां अधिक समय तक ठहरने, विस्तार और नया वीजा हासिल करना कठिन बना दिया था. भारतीय आईटी पेशेवर एच-1बी वीजा की काफी चाहत रखते हैं. यह गैर आव्रजन वीजा है जिसमें अमेरिकी कंपनियां विशेषज्ञ विदेशी कामगारों को रोजगार पर रखती हैं.
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...