लाइव टीवी

अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा, उत्तर कोरिया का शत्रुतापूर्ण ढंग से पेश आना चौंकाने वाला

News18Hindi
Updated: December 8, 2019, 10:54 AM IST
अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा, उत्तर कोरिया का शत्रुतापूर्ण ढंग से पेश आना चौंकाने वाला
अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप

उत्तर कोरिया (North Korea) के तानाशाह किम जोंग उन (Kim Jong-un) ने शनिवार को कहा था, हमें अब अमेरिका (America) के साथ लंबी बातचीत करने की जरूरत नहीं है और परमाणु निरस्त्रीकरण पर बातचीत पहले ही ठप पड़ गई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 8, 2019, 10:54 AM IST
  • Share this:
वाशिंगटन. अमेरिका (America) के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने शनिवार को कहा कि उत्तर कोरिया (North Korea) का शत्रुतापूर्ण ढंग से पेश आना चौंकाने वाला होगा. संयुक्त राष्ट्र में प्योंगयांग के राजदूत द्वारा अमेरिका के साथ बातचीत में परमाणु निरस्त्रीकरण को लेकर बात नहीं किए जाने के बयान के कुछ घंटों बाद ट्रंप ने यह टिप्पणी की.

उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन ने शनिवार को कहा था, हमें अब अमेरिका के साथ लंबी बातचीत करने की जरूरत नहीं है और परमाणु निरस्त्रीकरण पर बातचीत पहले ही ठप पड़ गई है. इसके कुछ घंटों बाद पत्रकारों के एक सवाल पर ट्रंप ने कहा, हम उत्तर कोरिया पर विचार करेंगे. उत्तर कोरिया का शत्रुतापूर्ण ढंग से पेश आना मेरे लिए चौंकाने वाला होगा. उन्होंने कहा, किम जोंग-उन के साथ मेरे अच्छे संबंध हैं. मुझे लगता है कि हम दोनों इसे जारी रखना चाहेंगे. उन्हें पता है कि मुझे चुनाव की तैयारी करनी है. मुझे नहीं लगता कि वह उसमें हस्तक्षेप करना चाहेंगे लेकिन हमें देखना होगा क्या होता है.

गौरतलब है कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग-उन परमाणु निरस्त्रीकरण को लेकर कई बार बेनतीजा बातचीत कर चुके हैं लेकिन अब यह बातचीत बंद है.

इसे भी पढ़ें :- सऊदी अरब के शाह सलमान ने अमेरिकी नौसैन्य अड्डे पर हुए हमले पर जताया गुस्सा

उत्तर कोरिया ने फिर किया बेहद महत्वपूर्ण परीक्षण
उत्तर कोरिया ने सोहे उपग्रह परीक्षण स्थल से एक बेहद महत्वपूर्ण परीक्षण किया है. उत्तर कोरियाई सरकारी मीडिया की रिपोर्ट में रविवार को यह जानकारी दी गई. परीक्षण ऐसे समय में किया गया है जब अमेरिका और उत्तर कोरिया के बीच परमाणु निरस्त्रीकरण को लेकर बातचीत बंद पड़ी है. उत्तर कोरिया की राष्ट्रीय विज्ञान अकादमी के एक प्रवक्ता ने कहा 7 दिसंबर 2019 को सोहे परीक्षण स्थल से एक बेहद महत्वपूर्ण परीक्षण किया गया. समाचार एजेंसी केसीएनए ने प्रवक्ता के हवाले से बताया कि उत्तर कोरिया की रणनीतिक स्थिति बदलने में ताजा परीक्षण के परिणाम की अहम भूमिका होगी.
इसे भी पढ़ें :- अब टॉयलेट की 'समस्या' से परेशान हैं अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 8, 2019, 10:54 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर