अमेरिका की पाकिस्तान को चेतावनी, इस वक्त भारत से न ले कोई पंगा

News18Hindi
Updated: August 23, 2019, 8:41 AM IST
अमेरिका की पाकिस्तान को चेतावनी, इस वक्त भारत से न ले कोई पंगा
अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और पाकिस्तानके प्रधानमंत्री इमरान खान मुलाकात करते हुए. (फाइल फोटो)

जी-7 समिट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) से राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) कश्मीर (Kashmir) मुद्दे पर चर्चा कर सकते हैं. इस मौके पर प्रधानमंत्री मोदी कश्मीर पर अपनी सरकार के प्लान के बारे में भी बात कर सकते हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 23, 2019, 8:41 AM IST
  • Share this:
अमेरिका (America) के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने एक बार फिर पाकिस्तान (Pakistan) के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) को चेतावनी देते हुए सीमा (LoC) पर घुसपैठ रोकने की हिदायत दी है. ट्रंप ने पाकिस्तान से कहा है कि वह भारत से इस वक्त किसी तरह का पंगा न ले. इसी के साथ अमेरिकी राष्ट्रपति ने पाकिस्तान से कहा है कि वह भारत पर हमला करने वाले सभी आतंकी समूहों पर रोक लगाए और उन्हें पूरी तरह से बंद करने में भारत की मदद करे.

ट्रंप सरकार की ओर से कहा गया है कि जी-7 समिट के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप कश्मीर मुद्दे पर चर्चा कर सकते हैं. इस मौके पर प्रधानमंत्री मोदी कश्मीर पर अपनी सरकार के प्लान की भी चर्चा कर सकते हैं. पाकिस्तान लगातार कश्मीर मुद्दे को मानवाधिकारी उल्लंघन से जोड़ रहा है. पाकिस्तान इस मुद्दे पर दुनिया से मदद की गुहार लगा रहा है लेकिन कोई भी देश उसका साथ देने को तैयार नहीं है.



गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी-7 समिट में हिस्सा लेने के लिए फ्रांस पहुंच गए हैं. इसी बीच फ्रांस ने कहा है कि कश्मीर भारत और पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय मामला है और दोनों ही पक्षों को राजनीतिक वार्ता से मतभेदों को सुलझाना चाहिए और तनाव बढ़ाने वाला कोई भी कदम उठाने से बचना चाहिए.
Loading...

इसे भी पढ़ें :- PAK में इमरान के खिलाफ विरोध तेज़, PM मोदी को कश्मीर बेच देने के आरोप लगे

पाकिस्तान सरकार पर कश्मीर को बेचने का आरोप
पाकिस्तान सरकार पर अंतरराष्ट्रीय साजिश के तहत कश्मीर को बेचने का आरोप लगाया गया है और सरकार को गिराने के लिए जल्द ही इस्लामाबाद को घेरने की चेतावनी गई है. यह आरोप और किसी ने नहीं बल्कि पाकिस्तान के संयुक्त विपक्ष के मल्टी-पार्टी कॉन्फ्रेंस ने पाकिस्तान सरकार पर अंतरराष्ट्रीय साजिश के तहत कश्मीर को बेचने का आरोप लगाया है और सरकार को गिराने के लिए जल्द ही राष्ट्रीय राजधानी को घेरने की चेतावनी दी है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 23, 2019, 8:30 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...