लाइव टीवी

फलस्तीनी मूल की मुस्लिम महिला को मिल सकती है अमेरिकी कांग्रेस में जगह

भाषा
Updated: August 8, 2018, 8:45 PM IST
फलस्तीनी मूल की मुस्लिम महिला को मिल सकती है अमेरिकी कांग्रेस में जगह
फलस्तीनी मूल की मुस्लिम महिला को मिल सकती है अमेरिकी कांग्रेस में जगह (image credit: AP)

अमेरिका में मिशिगन के सदन की एक सीट पर निर्विरोध निर्वाचन के लिए 42 वर्षीय मुस्लिम महिला को डेमोक्रेटिक पार्टी की ओर से नामांकित किया गया है. इससे अमेरिकी कांग्रेस में उनके निर्वाचित होने की संभावना बढ़ गई है.

  • Share this:
अमेरिका में मिशिगन के सदन की एक सीट पर निर्विरोध निर्वाचन के लिए 42 वर्षीय मुस्लिम महिला को डेमोक्रेटिक पार्टी की ओर से नामांकित किया गया है. इससे अमेरिकी कांग्रेस में उनके निर्वाचित होने की संभावना बढ़ गई है. अगर ऐसा होता है तो वो पहली मुस्लिम महिला होंगी.

एक ख़बर के मुताबिक पूर्व राज्य प्रतिनिधि राशिदा तलैब ने मिशिगन के 13वें कांग्रेस डिस्ट्रिक्ट डेमोक्रेटिक प्राइमरी में अमेरिकी प्रतिनिधि जॉन कोनयर्स जूनियर का स्थान लेने के लिए चुनाव जीता है.

मिशिगन के सदन की सीट के लिए रिपब्लिक पार्टी की ओर से कोई उम्मीदवार मैदान में नहीं है. इसका मतलब है कि नवंबर में होने वाले चुनाव में फलस्तीनी मूल की तलैब की जीत पक्की है.

तलैब को 33.2 फीसदी वोट मिले जबकि उनके प्रतिद्वंद्वी डेट्रायट सिटी काउंसिल के प्रमुख ब्रेन्डा जोन्स को 29.2 फीसदी वोट मिले हैं.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अमेरिका से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 8, 2018, 8:45 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर