होम /न्यूज /दुनिया /

सलमान रुश्दी के बेटे ने कहा- हमला हमारे जीवन को एक बार फिर बदलने वाला साबित होगा

सलमान रुश्दी के बेटे ने कहा- हमला हमारे जीवन को एक बार फिर बदलने वाला साबित होगा

सलमान रुश्दी के बेटे ने कहा- हमला हमारे जीवन को फिर बदलने वाला साबित होगा (News18)

सलमान रुश्दी के बेटे ने कहा- हमला हमारे जीवन को फिर बदलने वाला साबित होगा (News18)

सलमान रुश्दी के बेटे जफर रुश्दी ने कहा कि उनके पिता पर हुआ हमला उनके जीवन को एक बार फिर से बदल देने वाला है.

हाइलाइट्स

जफर रुश्दी ने कहा- उनके पिता पर हुआ हमला जीवन को बदल देने वाला
रुश्दी को लगने लगा था कि उनका जीवन फिर से सामान्य हो गया
चाकू मारने वाले संदिग्ध ने हत्या के प्रयास के लिए खुद को दोषी नहीं माना

न्यूयॉर्क. चाकू से हुए हमले में गंभीर रूप से घायल लेखक सलमान रुश्दी के एजेंट का कहना है कि वो ठीक होना शुरू हो चुके हैं लेकिन रिकवरी की राह ‘लंबी होगी.’ न्यूयॉर्क राज्य में हुए एक हमले में रुश्दी को गर्दन, पेट, आंख, छाती और जांघ पर चाकू के वार से गंभीर चोटें आईं हैं. इसके बाद रुश्दी की सर्जरी की गई थी और वेंटिलेटर पर रखे गए गए थे. बाद में रुश्दी को वेंटिलेटर पर से हटा दिया गया और वे बात करने के काबिल हो चुके हैं.

द गार्जियन की एक खबर के मुताबिक उपन्यासकार रुश्दी के एजेंट एंड्रयू वायली ने कहा है कि पश्चिमी न्यूयॉर्क में छुरा घोंपे जाने के बाद सलमान रुश्दी को लगी चोटें गंभीर हैं. एजेंट ने कहा कि रुश्दी  की गर्दन, पेट, आंख, छाती और जांघ पर लगे घाव काफी गंभीर हैं. फिलहाल उनकी हालत में सुधार होता दिख रहा है. भारतीय मूल के ब्रिटिश उपन्यासकार रुश्दी को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया था. लेकिन उन्हें वेंटिलेटर से हटा दिया गया है. उनके बेटे जफर रुश्दी ने एक अलग बयान में कहा  कि उन्हें बात करने और देखने की अनुमति मिल चुकी है और उनकी सामान्यत: उत्साही और हंसी-मजाक की भावना बरकरार है. बहरहाल जफर रुश्दी ने कहा कि उनके पिता पर हुआ हमला जीवन को बदल देने वाला है.

वेटिंलेटर से हटाए जाने के बाद सलमान रुश्दी का पहला रिएक्शन क्या था? जानें 

न्यूयॉर्क के एक साहित्यिक कार्यक्रम में शुक्रवार को रुश्दी पर हमला करने वाले संदिग्ध शख्स हादी मतार ने एक अदालत में हत्या के प्रयास और हमले के आरोपों के लिए दोषी नहीं होने का दावा किया. बहरहाल उसे जमानत नहीं दी गई और पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया. पिछले करीब 30 साल हत्या की धमकी के बीच गुजारने वाले रुश्दी को इस हमले के पहले लगता था कि उनका जीवन सामान्य हो गया है.

Tags: America, Attack, Salman Rushdie

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर