• Home
  • »
  • News
  • »
  • world
  • »
  • अमेरिका के यूटा में रेतीला तूफान, 20 गाड़ियां आपस में टकराईं, सात लोगों की मौत

अमेरिका के यूटा में रेतीला तूफान, 20 गाड़ियां आपस में टकराईं, सात लोगों की मौत

फोटो सौ. (CNN)

फोटो सौ. (CNN)

अमेरिका के यूटा (Utah) में रेतीले तूफान के कारण 20 वाहनों के एक-दूसरे टकराने से रविवार दोपहर को कम से कम सात लोगों की मौत (Death) हो गई.

  • Share this:
    कनोश. अमेरिका (America) के यूटा (Utah) में रेतीले तूफान (Sand Storm) के कारण 20 वाहनों की एक-दूसरे से टक्कर हो गई. इस घटना में कम से कम सात लोगों की मौत हो गई है. अधिकारियों ने कहा कि रेतीले तूफान की वजह से लोगों को देखने में कठिनाई हुई और फिर कारों की टक्कर होना शुरू हो गया. ‘उटाह हाईवे पैट्रोल’ ने एक समाचार विज्ञप्ति में बताया कि कनोश (Kanosh) के निकट इंटरस्टेट 15 पर ये हादसे हुए, जिनमें सात लोगों की मौत हो गई.

    अधिकारियों ने बताया कि गंभीर रूप से घायल कई लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. ‘उटाह हाईवे पैट्रोल’ ने बताया कि रेतीले तूफान के कारण दृश्यता स्तर कम होने जाने की वजह से वाहन आपस में टकरा गए. इंटरस्टेट 15 रविवार देर रात आशिंक रूप से बंद रहा. दुर्घटनास्थल के आस-पास यातायात को परिवर्तित किया गया. कनोश सॉल्ट लेक सिटी के दक्षिण में करीब 160 मील दूर स्थित है. अधिकारियों ने ये नहीं बताया कि इस घटना में कितने लोग घायल हुए हैं, लेकिन उन्होंने इस बात की ओर इशारा किया कि घायलों की संख्या बढ़ सकती है.

    यूटा लोक सेवा विभाग (DPS) ने कहा, ऐसा प्रतीत होता है कि रविवार की दुर्घटनाओं में 20 वाहन शामिल थे. तेज हवाओं के कारण रेत या धूल भरी आंधी आई और सड़क पर दृश्यता कम हो गई, जो हादसे की वजह बना. यूटा हाईवे पेट्रोल ने सहायता के लिए रिचफील्ड और बीवर से सैनिकों को बुलाया है. कई ग्राउंड और एयर एम्बुलेंस ने भी हादसे का शिकार हुए लोगों की मदद की है. दुर्घटनास्थल की तस्वीरों में कई ट्रैक्टर ट्रेलर और कई क्षतिग्रस्त वाहन सड़क पर बिखरे हुए हैं, जिसमें मलबा कई गज तक बिखरा हुआ है.

    ये भी पढ़ें: अमेरिका में 13 राज्यों के 85 इलाकों में लगी आग, 14 लाख एकड़ जमीन तबाह

    अधिकारियों ने कहा कि फिलहाल दोनों तरफ के रास्तों को बंद कर दिया गया है. सीएनएन के मौसम विज्ञानी जीन नॉर्मन ने कहा कि कनोश के दक्षिण-पूर्व में शाम 4:30 बजे के आसपास तेज आंधी चलने की सूचना मिली. इसके साथ ही तेज हवाएं चलने लगीं. 51 मील प्रति घंटे की रफ्तार से चलने वाली हवा की जानकारी भी मिली. कहा गया है कि पीड़ितों के नाम उनके परिवारों को सूचित किए जाने के 24 घंटे बाद तक जारी नहीं किए जाएंगे. कनोश साल्ट लेक सिटी से लगभग 155 मील दक्षिण पश्चिम में है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज