वाशिंगटन में पूरी तरह खुलेंगे स्कूल, छात्रों को पहनना होगा मास्क

फोटो सौ. (CNN)

फोटो सौ. (CNN)

अमेरिका में वाशिंगटन (Washington) के प्राधिकारियों ने कहा है कि राज्य में सभी स्कूल (School) वर्ष 2021-22 में छात्रों के लिए पूरी तरह खुलेंगे तथा छात्र और कर्मचारियों को मास्क पहनना होगा.

  • Share this:

ओलंपिया. अमेरिका में वाशिंगटन (Washington) के प्राधिकारियों ने कहा है कि राज्य में सभी स्कूल (School) वर्ष 2021-22 में छात्रों के लिए पूरी तरह खुलेंगे तथा छात्र और कर्मचारियों को मास्क पहनना होगा. वाशिंगटन राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने बृहस्पतिवार को दिशा निर्देश जारी करते हुए कहा कि इन्हें कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए तैयार किया गया है.

मास्क लगाने का निर्देश विवादों में घिर सकता है क्योंकि रोग नियंत्रण एवं रोकथाम केंद्र ने बृहस्पतिवार को कहा कि कोविड-19 टीके की दोनों खुराक ले चुके लोगों को बाहर जाने पर या अंदर रहने पर मास्क पहनने की आवश्यकता नहीं है. अभी वाशिंगटन राज्य में 12 साल से अधिक आयु के लोग ही कोविड-19 रोधी टीका लगवा सकते हैं.

ये भी पढ़ें: गजब! अमेरिका के इस शहर में Corona वैक्सीन लगवाने पर जीत सकते हैं 10 लाख रुपये

वाशिंगटन में करीब 11 लाख छात्र स्कूलों में पढ़ते हैं. स्कूलों ने अपने दिशा निर्देशों में कहा है कि अगर छह फुट की दूरी का पालन नहीं किया जा सकता तो सभी लोगों को बाहर के साथ ही घर के अंदर भी मास्क पहनना होगा.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज