लाइव टीवी

कोरोना वायरस ने अमेरिका में तोड़ा मौत का रिकॉर्ड, 24 घंटे में गई 1480 लोगों की जान

News18Hindi
Updated: April 4, 2020, 9:08 AM IST
कोरोना वायरस ने अमेरिका में तोड़ा मौत का रिकॉर्ड, 24 घंटे में गई 1480 लोगों की जान
अमेरिका में कोरोना वायरस का संक्रमण सबसे ज्यादा फैला है.

ताजा आकड़ों के मुताबिक, अमेरिका में कोरोना वायरस (Coronavirus) से अब तक 7 हज़ार से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है. अकेले न्यूयॉर्क में करीब 3000 लोगों की मौत हुई है.

  • Share this:
वॉशिंगटन. कोरोना वायरस (Coronavirus) से अमेरिका में तबाही मची हुई है. हर दिन सैकड़ों लोगों की जान जा रही है. यहां पिछले 24 घंटों में कुल 1480 लोगों की मौत हो गई. जॉन्स हॉपकिन्स यूनीवर्सिटी ट्रैकर के मुताबिक, गुरुवार से लेकर शुक्रवार का दिन अमेरिका (America) के लिए बेहद खराब रहा और यहां 1480 लोगों की मौत हो गई. ये एक रिकॉर्ड है. कोरोना वायरस से अब तक दुनिया के किसी देश में 24 घंटे के अंदर इतनी ज्यादा लोगों की मौत नहीं हुई थी.

7 हज़ार से ज्यादा मौत
ताजा आकड़ों के मुताबिक, अमेरिका में कोविड 19 (Covid-19) संक्रमण से अब तक 7406 लोगों की मौत हो चुकी है. अकेले न्यूयॉर्क में करीब 3000 लोगों की मौत हुई और हर घंटे ये आंकड़ा बेहद तेज़ी से बढ़ रहा है. इतना ही नहीं यहां एक लाख से ज्यादा लोग कोरोना वायरस से संक्रमित है, जबकि पूरे अमेरिका में संक्रमित लोगों की संख्या ढाई लाख को पार कर गई है. कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए न्यूयॉर्क के गवर्नर एंड्रयू कुओमो ने अमेरिका के अन्य गवर्नरों से अपील की है कि वे कोरोना वायरस महामारी से निपटने के लिए तुरंत कार्रवाई शुरू करें.

ट्रंप नहीं पहनेंगे मास्क



इस बीच अमेरिकी में हर किसी को मास्क पहनने की मेडिकल एडवाइजरी जारी की गई है, लेकिन राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि वो मास्क नहीं पहनेंगे. इससे पहले रिसर्च में कहा गया था कि सिर्फ कोरोना मरीज की देखभाल करने वाले लोगों को मास्क की जरूरत है. लेकिन अब नए रिसर्च में पता चला है कि ये बेहद खतरनाक है और ऐसे में हर किसी को मास्क पहनना चाहिए. ट्रंप ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि फिलहाल वो नई एडवाइजरी को नहीं मानेंगे.



2 लाख लोगों की हो सकती है मौत
इस वक्त अमेरिका में लगातार बढ़ते मौत के आंकड़ों की वजह से खुद अमेरिकी प्रशासन ने कोरोना महामारी से तकरीबन 2 लाख लोगों के मरने की आशंका जताई है. दरअसल अमेरिका में कोरोनावायरस के संक्रमण का ट्रेंड बदलता दिखा है. शुरुआत में कोरोना वायरस को लेकर ये बात प्रचारित की गई थी कि वायरस का संक्रमण खासतौर से बुजुर्ग और उन मरीजों के लिए खतरनाक होता है जिनकी कोई मेडिकल हिस्ट्री होती है. लेकिन न्यूयॉर्क में अचानक ही युवाओं में संक्रमण के मामले सामने आने से हड़कंप मच गया.



ये भी पढ़ें:

मुंबई एयरपोर्ट पर तैनात CISF के 11 जवानों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव

कोरोना वायरस: DRDO ने विकसित की सैनेटाइज करने की तकनीक, जानिए कैसे करेगी काम

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अमेरिका से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 4, 2020, 8:44 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading