उत्तरी मेक्सिको: कोयला खदान में दुर्घटना के बाद सात खनिक फंसे

कॉन्सेप्ट इमेज.

उत्तरी मेक्सिको (North Mexico) के सीमावर्ती राज्य में एक कोयला खदान (Coal Mine) अचानक से ढह गई, जिसके बाद वहां सात खनिक फंस गये.

  • Share this:
    मेक्सिको सिटी. उत्तरी मेक्सिको (North Mexico) के सीमावर्ती राज्य में एक कोयला खदान (Coal Mine) में दुर्घटना के बाद शुक्रवार को सात खनिक फंस गये. अधिकारियों ने इस बारे में बताया. कोहुइला श्रम विभाग ने बताया कि खदान ढह गई और उसमें पानी भर गया. यह खदान मुजकिज कस्बे में स्थित है. ऐसा प्रतीत होता है खदान गहरी, संकरी, और खुली है. यह स्थान टेक्सास से करीब 80 मील (130 किलोमीटर) दक्षिण पश्चिम में ‘ईगल पास’ के निकट है.

    खनिकों की तलाश के लिए बचाव कार्य जारी है. संघीय नागरिक रक्षा कार्यालय ने कहा कि सात खनिक लापता हैं और खदान से पानी निकालने का काम किया जा रहा है ताकि बचाव कार्य को जारी रखा जाये. कोहुइला में खदानों में पहले भी दुर्घटनाएं हुई हैं. फरवरी 2006 में कोहुइला के सबिनास इलाके में मिथेन गैस के रिसाव के बाद विस्फोट में 65 खनिकों की मौत हो गयी थी.

    ये भी पढ़ें: डोनाल्ड ट्रंप बोले- मेरी बात सही थी चीनी वायरस वुहान के लैब से ही आया

    बचावकर्मियों ने दो खनिकों के शव निकाले थे लेकिन कई टन लकड़ी, पत्थर और धातु के साथ जहरीली गैस की मौजूदगी के कारण अन्य शवों को निकालने का कार्य बाधित हुआ.