• Home
  • »
  • News
  • »
  • world
  • »
  • ब्रिटेन का शाही खानदान एक बार फिर चर्चा में, महारानी के दूसरे बेटे पर नाबालिग से यौन उत्पीड़न का लगा आरोप

ब्रिटेन का शाही खानदान एक बार फिर चर्चा में, महारानी के दूसरे बेटे पर नाबालिग से यौन उत्पीड़न का लगा आरोप

प्रिंस एंड्रयू ने अपने ऊपर लगे गंभीर आरोपों को नकारा है. (AP)

प्रिंस एंड्रयू ने अपने ऊपर लगे गंभीर आरोपों को नकारा है. (AP)

आरोप लगाने वाली महिला वर्जीनिया रॉबर्ट्स जूफ्रे (Virginia Roberts Giuffre) है. उसने दावा किया है कि जब वह नाबालिग थी, तब अमेरिकी फाइनेंस‍र जेफ्री एपस्टिन की तरफ से प्रिंस के पास भेजा गया था.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    न्यूयॉर्क. ब्रिटेन (Britain) का राजशाही परिवार एक बार फिर चर्चा में है. महारानी एलिजाबेथ (Queen Elizabeth) के दूसरे बेटे प्रिंस एंड्रयू (Prince Andrew) पर अमेरिका में यौन उत्पीड़न का केस लगा है. न्यूयॉर्क की कोर्ट (New York Court) में एक महिला ने केस लगाते हुए कहा है कि जब वह नाबालिग थी, तब प्रिंस एंड्रयू ने उसका यौन उत्पीड़न किया. इस गंभीर आरोप के बाद प्रिंस ने भी उसके खिलाफ केस लड़ने की तैयारी शुरू कर दी है. न्‍यूयॉर्क के कोर्ट में दायर केस में प्रिंस एंड्रयू की तरफ से अटॉर्नी एंड्रयू ब्रेटलर उनका केस लड़ेंगे. हालांकि आरोप लगाने वाली महिला की ओर से उसकी लीगल टीम ने अभी तक केस के पेपर्स नहीं भेजें हैं.

    महिला ने सुनाई अपनी आपबीती
    आरोप लगाने वाली महिला वर्जीनिया रॉबर्ट्स जूफ्रे (Virginia Roberts Giuffre) है. उसने दावा किया है कि जब वह नाबालिग थी, तब अमेरिकी फाइनेंस‍र जेफ्री एपस्टिन की तरफ से प्रिंस के पास भेजा गया था. जेफ्री ने साल 2019 में न्‍यूयॉर्क की एक जेल में उस समय सुसाइड कर लिया, जब वह अपने पर लगे यौन उत्‍पीड़न और सेक्‍स ट्रैफिकिंग के आरोपों का ट्रायल शुरू होने का इंतजार कर रहा था. जूफ्रे ने बताया कि प्रिंस एंड्रयू ने 20 साल पहले लंदन की सोशलाइट गिजलेन मैक्‍सवेल के घर पर उसका शारीरिक शोषण किया था. उस समय जूफ्रे की उम्र 18 वर्ष से कम थी. जूफ्रे ने दावा किया है कि एंड्रयू ने एपस्टिन के न्‍यूयॉर्क के घर और लिटिल सेंट जेम्‍स पर भी उनका यौन शोषण किया. लिटिल सेंट जेम्‍स एपस्टिन का प्राइवेट आईलैंड था, जो वर्जिन द्वीप पर स्थित है.
    प्रिंस एंड्रयू ने आरोपों को बेबुनियाद बताया
    61 साल के एंड्रयू ने इन सभी आरोपों को खारिज किया है. उनका कहना है कि उन्‍होंने कभी जूफ्रे के साथ कभी संबंध नहीं बनाएं और न ही उन्‍हें उनके साथ हुई कोई मीटिंग याद है. जूफ्रे ने एंड्रयू पर चाइल्‍ड विक्टिम एक्‍ट के तहत केस दर्ज कराया है. उनका कहना है कि जिस समय ये अपराध हुए, उनकी उम्र 17 साल थी. महिला के एजेंट की मानें तो पिछले महीने दायर किए गए एफिडेविट में बताया जा चुका है कि 27 अगस्‍त को इंग्‍लैंड के विंडसर में मेन गेट पर पुलिस ऑफिसर को केस के दस्तावेज सौंपे गए हैं. हालांकि एजेंट की एंड्रयू से कोई पर्सनल मीटिंग नहीं हुई है.

    कौन हैं प्रिंस एंड्रयू?
    प्रिंस एंड्रयू का तलाक हो चुका है और वो दो बच्‍चों के पिता हैं. वो रॉयल नेवी में हेलीकॉप्‍टर पायलट रहे हैं. साल 1982 में जब अर्जेंटीना के खिलाफ फाल्‍कलैंड्स वॉर चल रहा था तो प्रिंस एंड्रयू ने इसमें हिस्‍सा लिया था. साल 2019 में उन्‍होंने रॉयल ड्यूटीज से किनारा कर लिया था. वहीं, एपस्टिन एक अरबपति हेज फंड मैनेजर थे, जिनके कई सेलिब्रिटीज के साथ रिश्‍ते थे. बाद में हालांकि एंड्रयू ने कहा गया था कि उन्‍हें एपस्टिन के साथ अपनी दोस्‍ती पर काफी पछतावा है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज