ट्रंप की चेतावनी, फिर नहीं चुना गया तो देश में आ जाएगा आर्थिक संकट

डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) के सलाहकारों को भय है कि कमजोर अर्थव्यवस्था राष्ट्रपति (President) को नुकसान पहुंचा सकती है.

भाषा
Updated: August 17, 2019, 8:44 PM IST
ट्रंप की चेतावनी, फिर नहीं चुना गया तो देश में आ जाएगा आर्थिक संकट
प ने चेतावनी के लहजे में कहा है कि अगर वह फिर से निर्वाचित नहीं होते हैं तो देश में आर्थिक संकट की स्थिति पैदा हो जाएगी.
भाषा
Updated: August 17, 2019, 8:44 PM IST
अमेरिका (America) के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने चेतावनी के लहजे में कहा है कि अगर वह फिर से निर्वाचित नहीं होते हैं तो देश में आर्थिक संकट की स्थिति पैदा हो जाएगी. उन्होंने साथ ही कहा है कि उन्हें व्यक्तिगत रूप से नापसंद करने वाले लोगों को भी देश की मजबूत वृद्धि और निम्न बेरोजगारी दर के लिए उनके पक्ष में मतदान करना चाहिए.

हालांकि, बदलते हालात में आगामी चुनाव से पहले अर्थव्यवस्था की स्थिति शायद अच्छी नहीं रहे. इस कारण ट्रंप की चिंताएं बढ़ती जा रही हैं. इस सप्ताह अमेरिका के वित्तीय बाजारों ने देश में मंदी की संभावनाओं के संकेत दिये हैं. इससे निवेशकों, कंपनियों और उपभोक्ताओं के बीच बेचैनी का माहौल है.

चीन से आयातित वस्तुओं पर दंडात्मक शुल्क लगाने की ट्रंप की योजनाओं और ब्रिटेन और जर्मनी से आर्थिक संकुचन की रपटों आने से चिंता बढ़ी है. हालांकि, चुनाव से पूर्व मंदी आने को लेकर अभी निश्चित तौर पर कुछ नहीं कहा जा सकता में लेकिन ऐसा होता है तो राष्ट्रपति को करारा झटका लगेगा क्योंकि उन्होंने दूसरे कार्यकाल के लिए मजबूत अर्थव्यवस्था को जोर-शोर से उछाला है.

ट्रंप के सलाहकारों को भय है कि कमजोर अर्थव्यवस्था राष्ट्रपति को नुकसान पहुंचा सकती है.

ये भी पढ़ें: ट्रंप की नसीहत पर इजरायल ने अमेरिका की दो महिला सांसदों की एंट्री पर लगाई रोक

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अमेरिका से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 17, 2019, 8:44 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...