होम /न्यूज /दुनिया /यौन शोषण केस में गवाही देते रो पड़ी की दुनिया की सबसे सफल जिम्नास्ट, बोली- पूरा सिस्टम इसका दोषी है

यौन शोषण केस में गवाही देते रो पड़ी की दुनिया की सबसे सफल जिम्नास्ट, बोली- पूरा सिस्टम इसका दोषी है

कोर्ट में गवाही के वक्त खुद को रोक नहीं पाई सिमोन बाइल्स

कोर्ट में गवाही के वक्त खुद को रोक नहीं पाई सिमोन बाइल्स

7 ओलिंपिक मेडल और 25 वर्ल्ड चैम्पियनशिप मेडल जीत चुकीं सिमाेन ने एफबीआई की जांच पर आरोप लगाते हुए कहा कि इस गंभीर मामले ...अधिक पढ़ें

  • News18Hindi
  • Last Updated :

    वॉशिंगटन. दुनिया की सफलतम एथलीटों में से एक अमेरिका की महिला जिम्नास्ट सिमाेन बाइल्स (Simone Biles) बुधवार को कोर्ट में रूम में रो पड़ी. वह अमेरिकी सीनेट के सामने टीम के पूर्व डॉक्टर लैरी नासर (Doctor Larry Nassar) के खिलाफ यौन शोषण की गवाही दे रही थीं. उनके साथ दो अन्य खिलाड़ी एली राइसमैन (Aly Raisman) और मैकायला मारोनी (McKayla Maroney) भी इमोशनल हो गईं.

    सीनेट की टीम जैल में उम्रकैद की सजा काट रहे नासर के मामले में एफबीआई की जांच में कमी की जांच कर रही है. डॉक्टर नासर को 300 लड़कियों के यौन शोषण के मामले में दाेषी ठहराया गया है. अमेरिकी सांसदों ने सिमोन ने बताया कि कैसे एफबीआई (FBI), यूएस जिम्नास्ट और ओलिंपिक अधिकारी यौन शोषण को रोकने में नाकाम रहे. उन्होंने रोते हुए कहा, ” मैं साफ कर दूं, मैं लैरी नासर के साथ-साथ इस पूरे सिस्टम को दोषी मानती हूं, जिसकी वजह से ऐसी घटना होती रही.

    लड़कियों के शोषण के लिए पूरा सिस्टम जिम्मेदार
    7 ओलिंपिक मेडल और 25 वर्ल्ड चैम्पियनशिप मेडल जीत चुकीं सिमाेन ने एफबीआई की जांच पर आरोप लगाते हुए कहा कि इस गंभीर मामले में एफबीआई ने अपना काम ठीक से नहीं किया. जिससे उसे अपराध करने की छूट दी. यदि एक एक शिकारी को बच्चों को नुकसान पहुंचाने की इजाजत देते हैं तो परिणाम गंभीर होंगे.

    जेल में उम्रकैद काट रहा है नासर
    बता दें कि 2015 में पहली बार रिपोर्ट होने के बावजूद लंबे समय तक नासर टीम से जुड़ा रहा और टीम की लड़कियों को अपना शिकार बनाता रहा. 2017 में उसे जेल में डाला गया. उसे चाइल्ड पोर्न रखने के मामले में 2017 में 60 साल की सजा हुई थी. जबकि मीटू के तहत उस पर सैकड़ों लड़कियों ने यौन शोषण का आरोप लगाया था. इस मामले में दोषी पाए जाने के बाद दो अलग-अलग कोर्ट में उसे 175 और 125 सालों की सजा सुनाई थी. हालांकि नासर ने तब कोर्ट में माफी मांगी थी.

    Tags: Simone Biles

    टॉप स्टोरीज
    अधिक पढ़ें