बोस्टन में गैस पाइपलाइन में आग, 70 जगहों पर धमाके, 10 लोग घायल

News18Hindi
Updated: September 14, 2018, 10:24 AM IST
बोस्टन में गैस पाइपलाइन में आग, 70 जगहों पर धमाके, 10 लोग घायल
बोस्टन में हुए हादसे की तस्वीर- (सोर्स- AFP)

गुरुवार को हुए इन धमाकों में 10 लोग घायल हुए हैं और सैकड़ों लोगों को सुरक्षित जगहों पर ले जाया गया है. मैसाचुसेट्स स्टेट पुलिस ने बताया कि उन्हें अब तक 70 जगहों पर आग और धमाकों की रिपोर्ट मिली है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 14, 2018, 10:24 AM IST
  • Share this:
अमेरिकी शहर बोस्टन में नेचुरल गैस की पाइपलाइन टूटने से दर्जनों धमाके हुए हैं. गुरुवार को हुए इन धमाकों में 10 लोग घायल हुए हैं और सैकड़ों लोगों को सुरक्षित जगहों पर ले जाया गया है. मैसाचुसेट्स स्टेट पुलिस ने बताया कि उन्हें अब तक 70 जगहों पर आग और धमाकों की रिपोर्ट मिली है.

प्राप्त जानकारी के अनुसार लॉरेंस, एंडोवर और उत्तरी एंडोवर में ब्लास्ट होने के तुरंत बाद वहां फायर ब्रिगेड की गाड़ियां पहुंची और राहत बचाव का काम शुरू किया. इलाके में और ज्यादा धमाके न हों इसके लिए बिजली काट दी गई और गैस सर्विस रोक दी गई. इसके साथ ही इलाकों को खाली करा लिया गया.

एंडोवर में एक फायर ब्रिगेड कर्मचारी समेत 3 लोग घायल हुए. वहीं लॉरेंस के जनरल हॉस्पिटल के प्रवक्ता जिल मैकडॉनल्ड्स हेलसी ने बताया 10 लोगों का इलाज कर चल रहा है. बोस्टन के स्थानीय न्यूज चैनल की रिपोर्ट के अनुसार, लॉरेंस के हॉस्पिटल में भर्ती कराए गए लोगों में दो की हालत गंभीर है.

Loading...



यह भी पढ़ें:  कमला मिल आग मामला: हुक्का थी आग की वजह, जांच समिति की रिपोर्ट में हुआ खुलासा

घटना की जांच कर रहे लोगों को संदेह है कि 'अधिक दबाव' के चलते विस्फोट हुए और आग लगी. मैसाचुसेट्स स्टेट पुलिस ने  कहा कि आग, विस्फोट या गैस की गंध के कुल 70 मामले सामने आए. करीब 50 मामलों में विभाग ने तुरंत जवाबी कार्रवाई की.

पुलिस ने ट्वीट किया, 'फिलहाल गैस लाइन का दबाव कम करने का काम किया जा रहा है और इसमें कुछ वक्त लग सकता है.'  पुलिस ने कहा, 'आस-पड़ोस के जिन इलाकों से गैस की गंध आ रही है उन जगहों को खाली कराने का काम जारी है. कारणों का अनुमान लगाना अभी बहुत जल्दबाजी होगी. स्थिति पर काबू पाने के बाद संयुक्त जांच कराई जाएगी.'



स्थानीय निवासी विलियम्स ने कहा वह दफ्तर से घर लौट रहीं थीं तभी देखा कि उनके घर के करीब पुलिस की गाड़ियां खड़ी थीं और पास की तीन बिल्डिंग्स में आग लग गई. विलियम्स ने कहा, 'यह बहुत ही डरावना था. मेरे मन में पहला विचार यह आया कि यह गैस का विस्फोट है.'

यह भी पढ़ें: इस तरह चूहे की वजह से बिल्डिंग के सारे लोग भागने के लिए हुए मजबूर

राज्य की पुलिस ने उन घरों को खाली करने का निर्देश दिया है जहां कोलंबिया गैस कंपनी की गैस सप्लाई होती है. लॉरेंस के मेयर डेन रिवेरा ने कहा कि दक्षिणी इलाके में रहने वाले लोगों से बिजली कटने की वजह से घर खाली करने को कहा गया है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अमेरिका से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 14, 2018, 7:47 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...