Home /News /world /

ट्रंप की चीन को धमकी, 2020 में भी मैं ही जीतूंगा, अभी समझौता कर लो

ट्रंप की चीन को धमकी, 2020 में भी मैं ही जीतूंगा, अभी समझौता कर लो

डोनाल्ड ट्रंप (फाइल फोटो)

डोनाल्ड ट्रंप (फाइल फोटो)

ट्रंप ने चीन पर तंज कसते हुए कहा कि दिक्कत केवल इतनी है कि मैं जीतने वाला हूं. अगर मेरे दूसरे कार्यकाल में बातचीत हुई तो चीन के लिए समझौते की स्थिति और खराब होगी.

    अमेरिका और चीन दोनों देशों के बीच इस वक्त व्यापार युद्ध चल रहा है, जिससे दोनों देशों की अर्थव्यवस्था को नुकसान हो रहा है. इसे खत्म करने के लिए दोनों देशों के बीच दो दिनों तक वार्ता चली जो शुक्रवार को बिना किसी नतीजे के खत्म हो गई. चीन के शीर्ष प्रतिनिधि ने बताया कि अगले दौर की बातचीत बीजिंग में होगी, हालांकि अभी इसकी तारीख तय नहीं है. चीन की तरफ से साफ कहा गया है कि वह अपने महत्वपूर्ण सिद्धान्तों पर कोई समझौता नहीं करेगा.

    वहीं अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने व्यापार युद्ध को लेकर चीन को समझौता करने की चेतावनी दी है. उन्होंने कहा कि अगर चीन ने अभी समझौता नहीं किया और उनके दूसरे कार्यकाल में यह बातचीत हुई तो स्थिति और खराब होगी.

    ट्रंप ने शनिवार को ट्वीट किया और कहा, "मुझे लगता है कि चीन को हाल ही में हुई बातचीत में ऐसा झटका लगा है कि वे 2020 के चुनाव तक इंतजार करना चाहते हैं, वे यह देखना चाहते हैं कि अगर किस्मत ने साथ दिया और 2020 में कोई डेमोक्रेट राष्ट्रपति बन गया तो वे अमेरिका को हर साल 500 अरब डॉलर का चूना लगाते रहेंगे."



    ट्रंप ने चीन पर तंज कसते हुए कहा कि दिक्कत केवल इतनी है कि मैं जीतने वाला हूं. अगर मेरे दूसरे कार्यकाल में बातचीत हुई तो चीन के लिए समझौते की स्थिति और खराब होगी. अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि चीन के लिए बेहतर यही होगा कि अभी बातचीत पूरी कर लें और किसी समझौते पर पहुंचे, हालांकि अभी मुझे टैरिफ लगाने में मजा आ रहा है.

    बता दें कि व्यापार युद्ध की वजह से चीन और अमेरिका के बीच द्विपक्षीय व्यापार चालू वर्ष के पहले चार महीने में 20% घट गया है. अमेरिका लगातार चीन पर और अधिक प्रतिबंध लगाने की धमकी दे रहा है.

    ये भी पढ़ें: जब छिड़ेगा परमाणु युद्ध, तब यूं सुरक्षित रहेंगे रूस-अमेरिका के राष्ट्रपति

    एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

    Tags: America, China, China US Trade War, Donald Trump, World news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर