Home /News /world /

Michigan School Firing: मिशिगन के स्कूल में 15 साल के छात्र ने चलाई गोलियां, 3 की मौत और 8 घायल

Michigan School Firing: मिशिगन के स्कूल में 15 साल के छात्र ने चलाई गोलियां, 3 की मौत और 8 घायल

पुलिस विभाग के अनुसार इस वारदात में हमलावर अकेले ही था. गोली क्यों चलाई गई इसकी जांच अभी जारी है. (AP)

पुलिस विभाग के अनुसार इस वारदात में हमलावर अकेले ही था. गोली क्यों चलाई गई इसकी जांच अभी जारी है. (AP)

Michigan School Firing: मिशिगन में ऑक्सफोर्ड के एक हाई स्कूल में मंगलवार दोपहर को हुई गोलीबारी में तीन छात्रों की मौत हो गई. आठ घायल हो गए. जिसके बाद एक 15 वर्षीय लड़के को हिरासत में ले लिया गया है. हमलावर 15 वर्षीय छात्र है, जो उसी स्कूल में पढ़ता था. ओकलैंड काउंटी अंडरशेरिफ माइकल जी. मैककेबे के मुताबिक मारे गए तीन छात्रों में एक 16 वर्षीय लड़का, एक 14 वर्षीय लड़की और एक 17 वर्षीय लड़की शामिल हैं.

अधिक पढ़ें ...

    वॉशिंगटन. अमेरिका के मिशिगन (Michigan) के एक हाई स्कूल में मंगलवार को अंधाधुन गोलीबारी हुई. एक 15 वर्षीय छात्र ने कथित तौर पर गोलियां चला दीं, जिसमें 3 अन्य छात्रों की मौत हो गई. वहीं, कम से कम 8 छात्र जख्मी बताए जा रहे हैं. पुलिस ने 15 साल के हमलावर छात्र को हिरासत में ले लिया है, जो उसी स्कूल में पढ़ता था. उसके पास से पुलिस ने एक हैंडगन (handgun) भी जब्त कर ली है.

    ओकलैंड काउंटी शेरिफ कार्यालय (Oakland County Sheriff’s Office) ने एक बयान में कहा कि ऑक्सफोर्ड हाई स्कूल (Oxford High School) में दोपहर बाद हुए हमले में एक शिक्षक सहित छह अन्य घायल हो गए. डेट्रॉइट (Detroit) से लगभग 40 मील (65 किलोमीटर) उत्तर में एक छोटे से शहर ऑक्सफोर्ड में हमले को लेकर कारण स्पष्ट नहीं हो सका है.

    Viral Video: बर्फीले रास्ते पर ट्रैफिक को ओवरटेक करने में लगा शख्स, बीच में फंस गई गाड़ी तो बढ़ी मुसीबत!

    ओकलैंड काउंटी अंडरशेरिफ माइकल जी. मैककेबे के मुताबिक मारे गए तीन छात्रों में एक 16 वर्षीय लड़का, एक 14 वर्षीय लड़की और एक 17 वर्षीय लड़की शामिल हैं. मैककेबे ने कहा कि आठ अन्य लोगों को गोली लगी है, जिनमें से एक शिक्षक भी है. इनमें से छह लोगों की हालत स्थिर है.

    15-20 राउंड गोलियां चलाई गईं
    अधिकारियों ने स्कूल में कई खाली कारतूस भी बरामद किए हैं. यह माना कि लगभग 15-20 राउंड गोलियां चलाई गईं हैं. संदिग्ध ने बॉडी आर्मर नहीं पहना था. पुलिस विभाग के अनुसार इस वारदात में हमलावर अकेले ही था. गोली क्यों चलाई गई इसकी जांच अभी जारी है.

    60 एम्बुलेंस से हुआ रेस्क्यू ऑपरेशन
    रोचेस्टर हिल्स फायर डिपार्टमेंट के जन सूचना अधिकारी जॉन लाइमैन के अनुसार, लगभग 25 एजेंसियों और करीब 60 एम्बुलेंस ने तुरंत बचाव कार्य शुरू कर दिया. पुलिस अधिकारी मैककेबे ने कहा कि फिलहाल यह पता नहीं चला है कि मारे गए तीन छात्रों को निशाना बनाया गया था या नहीं. उन्होंने कहा, ‘हमने यह सुनिश्चित करने के लिए हाई स्कूल के तीन स्वीप किए हैं कि कोई अन्य पीड़ित न हो, हम अभी भी इसकी जांच कर रहे हैं.’

    2021 में सबसे घातक स्कूल शूटिंग
    एवरीटाउन फॉर गन सेफ्टी के अनुसार, यह इस साल अब तक की सबसे घातक स्कूल शूटिंग थी. एवरीटाउन द्वारा उपलब्ध कराए गए आंकड़ों के अनुसार, मंगलवार की घटना से पहले, 2021 में संयुक्त राज्य भर के स्कूलों में 138 गोलीबारी हुई थी. उन घटनाओं में, 26 मौतें हुईं, पर हर बार दो से अधिक मौतें नहीं हुई.

    पेगासस विवाद के बाद इजरायल का बड़ा फैसला, 65 देशों को नहीं बेचेगा अपनी तकनीक- रिपोर्ट

    बता दें कि अमेरिकी इतिहास में सबसे घातक स्कूल गोलीबारी अप्रैल 2007 में वर्जीनिया के ब्लैक्सबर्ग में वर्जीनिया टेक पर हमला था. इसमें शूटर सहित 33 लोग मारे गए थे. इसके बाद दिसंबर 2012 में कनेक्टिकट के न्यूटाउन में सैंडी हुक प्राथमिक विद्यालय पर हमला हुआ था, जिसमें 28 लोग मारे गए थे. इसमें 20 बच्चे और शूटर शामिल हैं. (AFP इनपुट के साथ)

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर