अमेरिका ने लिया बदला, सेना ने ईरान के ड्रोन को मार गिराया

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ट्वीट करते हुए जानकारी दी कि हॉर्मूज जलडमरूमध्य में प्रवेश कर रहे एक US युद्धपोत के लिए खतरा बने ईरानी ड्रोन को मार गिराया गया है.

News18Hindi
Updated: July 19, 2019, 11:01 AM IST
अमेरिका ने लिया बदला, सेना ने ईरान के ड्रोन को मार गिराया
अमेरिका ने लिया बदला, अमेरिकी सेना ने ईरान के ड्रोन को मार गिराया
News18Hindi
Updated: July 19, 2019, 11:01 AM IST
अमेरिका ने आखिरकार ईरान से बदला ले लिया. अमेरिकी सेना ने खाड़ी क्षेत्र में ईरानी ड्रोन को मार गिराया है. कुछ हफ्ते पहले जब ईरान ने अमेरिका के ड्रोन को मार गिराया था तब से दोनों देशों के बीच तनाव बढ़ गया था. तनाव इस हद तक बढ़ गया था कि अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ईरान के खिलाफ युद्ध का ही ऐलान कर दिया था. हालांकि बाद में उन्होंने अपना फैसला वापस ले लिया.

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ट्वीट करते हुए जानकारी दी कि होरमुज जलडमरूमध्य में प्रवेश कर रहे एक US युद्धपोत के लिए खतरा बने ईरानी ड्रोन को मार गिराया गया है. इस पूरे मामले में देखने वाली बात ये है कि अमेरिकी सेना ने पहली बार सीधी मुठभेड़ को अंजाम दिया है.



ट्रंप ने बताया की असॉल्ट शिप USS बॉक्सर ने अपना बचाव करने के दौरान ईरानी ड्रोन पर हमला किया. क्योंकि ईरान का ड्रोन अमेरिकी शिप और उस पर मौजूद क्रू को चुनौती दे रहा था. अमेरिकी राष्ट्रपति ने बताया कि बॉक्सर के 1000 यार्ड्स के दायरे में आते ही ड्रोन को नष्ट कर दिया गया.
Loading...

गौरतलब है कि ईरान और अमेरिका के बीच बढ़े तनाव के बाद अब ईरानी राष्ट्रपति हसन रूहानी के तेवर नरम पड़ते दिख रहे हैं. रूहानी ने अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से कहा है कि अगर अमेरिका उसके ऊपर लगाए गए सभी तरह के प्रतिबंध हटा देता है तो वो बातचीत करने को तैयार हैं. रूहानी ने कहा कि अमेरिका उसे इस तरह से धमकाना बंद करे.

यह भी पढ़ें- ट्रंप को नहीं पता कि नोबेल विजेता नादिया मुराद कौन हैं?  

आखिरकार पकड़ा गया मुंबई हमले का मास्टरमाइंड: ट्रंप

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 19, 2019, 10:39 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...