होम /न्यूज /दुनिया /World News: टाइम ने जारी की लिस्ट, यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की बने ‘पर्सन ऑफ द ईयर’

World News: टाइम ने जारी की लिस्ट, यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की बने ‘पर्सन ऑफ द ईयर’

World News: टाइम पत्रिका ने यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की को ‘पर्सन ऑफ द ईयर’ घोषित किया है. (Photo-twitter@TIME)

World News: टाइम पत्रिका ने यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की को ‘पर्सन ऑफ द ईयर’ घोषित किया है. (Photo-twitter@TIME)

International News: टाइम पत्रिका ने बुधवार को प्रभावी लोगों की सूची जारी की. इसमें यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेले ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

टुडे शो ने कहा- यूक्रेन तथा विदेश में कई लोग जेलेंस्की को नायक कहते हैं
जेलेंस्की ने खुद को लोकतंत्र और दृढ़ता के प्रतीक के तौर पर स्थापित किया
पिछले नेताओं की तरह युद्ध से भागे नहीं जेलेंस्की, बल्कि मुकाबला किया

न्यूयॉर्क. यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की को बुधवार को 2022 के लिए टाइम का ‘पर्सन ऑफ द ईयर’ घोषित किया गया है. टुडे शो ने कहा, ‘‘यूक्रेन तथा विदेश में कई लोग जेलेंस्की को नायक कहते हैं. उन्होंने देश पर रूस के बिना उकसावे वाले हमले के दौरान खुद को लोकतंत्र और दृढ़ता के प्रतीक के तौर पर स्थापित किया है.’’

टुडे शो ने ट्वीट किया, ‘‘वोलोदिमीर जेलेंस्की और यूक्रेन की भावना 2022 के लिए टाइम के पर्सन ऑफ द ईयर हैं.’’ प्रतिष्ठित पत्रिका टाइम ने कहा, ‘‘महज छह महीने पहले जेलेंस्की से कहीं अधिक अनुभवी नेता अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी तालिबानी सेना के आने के बाद राजधानी छोड़कर भाग गए थे.

2014 में जेलेंस्की के एक पूर्ववर्ती विक्टर यानुकोविच प्रदर्शनकारियों के अपने आवास के नजदीक पहुंचने के बाद कीव से भाग गए थे.’’ टाइम ने कहा कि अब जेलेंस्की की पीढ़ी विदेशी आक्रमणकर्ता के झटकों का सामना कर रही है.

Tags: America, World news

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें