CNN रिपोर्टर से फिर उलझे डोनाल्ड ट्रंप, कहा- 'बहुत सवाल पूछते हो'

पत्रकार की तरफ उंगली करते हुए उन्होंने कहा, 'यह किस तरह का बेवकूफाना सवाल है, मैंने तुम्हें कई बार बेवकूफाना सवाल पूछते हुए देखा है.'

News18.com
Updated: November 10, 2018, 10:35 AM IST
CNN रिपोर्टर से फिर उलझे डोनाल्ड ट्रंप, कहा- 'बहुत सवाल पूछते हो'
अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की फाइल फोटो
News18.com
Updated: November 10, 2018, 10:35 AM IST
अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप एक बार फिर सुर्खियों में आ गए हैं. शुक्रवार को डोनाल्ड ट्रंप ने पत्रकारों से कहा कि व्हाइट हाउस के प्रति सम्मान का व्यवहार करें और बाद में बेवकूफी भरा सवाल बताते हुए गुस्से में एक रिपोर्टर के सवालों का जवाब देने से मना कर दिया.

शुक्रवार को सीएनएन के एक रिपोर्टर एबी फिलिप ने सवाल पूछा, 'क्या आप चाहते हैं कि 2016 में हुए राष्ट्रपति चुनाव में रूस की मिलीभगत होने की जांच करवाई जाए.' ट्रंप प्रथम विश्व युद्ध की याद में आयोजित किए जाने वाले कार्यक्रम में शामिल होने के लिए पेरिस जाने से पहले पत्रकारों को संबोधित  कर रहे थे. उन्होंने फिलिप के सवाल का जवाब देने से मना कर दिया. पत्रकार की तरफ उंगली करते हुए उन्होंने कहा, 'यह किस तरह का बेवकूफाना सवाल है, मैंने तुम्हें कई बार बेवकूफाना सवाल पूछते हुए देखा है.'

ये भी पढ़ें: मध्यावधि चुनाव में ट्रंप को झटका: डेमोक्रेटिक पार्टी ने कांग्रेस के निचले सदन पर कब्जा किया

कुछ देर पहले ही उन्होंने इससे पहले सीएनएन के रिपोर्टर जिम एकोस्टा के साथ किए गए व्यवहार की हिमायत भी की. हाल ही में बुधवार को राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने सीएनएन के एक रिपोर्टर पर व्हाइट हाउस में आने पर रोक लगा दी थी. ट्रंप कई बार सीएनएन पर फेक न्यूज़ का आरोप लगा चुके हैं. मध्यावधि चुनावों के नतीजे के बाद ट्रंप प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रहे थे, इसी दौरान सीएनएन के रिपोर्टर एकॉस्टा ने ट्रंप से 'माइग्रेंट कारवां' पर सवाल पूछा. माइग्रेंट कारवां प्रवासियों का वो ग्रुप है, जो मेक्सिको के रास्ते अमेरिका पहुंचने के लिए लगातार आगे बढ़ रहा है. राष्ट्रपति ट्रंप ने इन्हें देश के लिए ख़तरा बताया है.

ये भी पढ़ें: अमेरिका मध्यावधि चुनाव: US कांग्रेस में पहली बार चुनी गईं दो मुस्लिम महिलाएं

इस मुद्दे पर सवाल से ट्रंप भड़क गए. ट्रंप ने गुस्से में इस रिपोर्टर को कहा- ''बहुत हुआ अब आप बैठ जाइए''. इसी बहसबाजी के बीच व्हाइट हाउस की एक स्टाफ ने एकॉस्टा से माइक लेने की कोशिश की लेकिन उसने मना कर दिया. इसके बाद ट्रंप ने कहा कि जिस तरह का व्यवहार आपने महिला के साथ किया इसके लिए सीएनएन को शर्मिंदा होना चाहिए.
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर