ट्रंप ने पिता के पैसे के दम पर साम्राज्य खड़ा करने की खबरों को उबाऊ बताया

ट्रंप ने पिता के पैसे के दम पर साम्राज्य खड़ा करने की खबरों को उबाऊ बताया
ट्रंप ने पिता के पैसे के दम पर साम्राज्य खड़ा करने की खबरों को उबाऊ बताया (फाइल फोटो)

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एक प्रमुख अखबार की उन खबरों को खारिज़ कर दिया है जिसमें कहा गया है कि वो अपने अभिभावकों से मिले 40 करोड़ डॉलर और कुछ कर तिकड़मों की वजह से आज इस जगह पर हैं.

  • Share this:
अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एक प्रमुख अखबार की उन खबरों को खारिज़ कर दिया है जिसमें कहा गया है कि वो अपने अभिभावकों से मिले 40 करोड़ डॉलर और कुछ कर तिकड़मों की वजह से आज इस जगह पर हैं. ट्रंप ने कहा है कि अखबार ने एक उबाऊ, पुरानी कहानी को चर्चित खबर के रूप से फिर से परोसा है.

ट्रंप कई बार कहते रहे हैं कि उन्होंने अब अरबों डॉलर का साम्राज्य अपने दम पर खड़ा किया है. इसके लिए उन्होंने अपने पिता से 10 लाख डॉलर का कर्ज़ लिया था. ट्रंप के पिता न्यूयॉर्क के एक बड़े बिल्डर थे.

रिपोर्ट में कहा गया है कि अगर आज से तुलना की जाए तो ट्रंप को वास्तव में 41.3 करोड़ डॉलर मिले थे. कर बचाने के लिए उन्हें टुकड़ों-टुकड़ों में ये राशि दी गई थी. अखबार ने कहा है कि उसने इसके लिए एक लाख से अधिक दस्तावेज़ों की जांच की है. इनमें कई गोपनीय दस्तावेज़ और वित्तीय रिकॉर्ड भी है.



ट्रंप ने ट्ववीट किया, 'उन्होंने अब के समय के हिसाब से काफी उबाऊ खबर की है. इसका मतलब है कि उनकी मेरे ऊपर 97 फीसदी खबरें बेकार होती हैं.'
इस बीच फोर्ब्स पत्रिका के मुताबिक ट्रंप की कुल संपत्ति 3.1 अरब डॉलर है जो पिछले साल के समान है. हालांकि 2015 की तुलना में ये कम हुई है. फोर्ब्स ने ट्रंप को दुनिया के अमीरों की सूची में 259वें स्थान पर रखा है. जिस साल ट्रंप राष्ट्रपति चुने गए थे, वो इस सूची में 48वें स्थान पर थे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज