होम /न्यूज /दुनिया /एलन मस्क ने फिर चौंकाया! 'हंटर बाइडेन स्टोरी' पर ट्विटर के पूर्व अधिकारियों की खोलेंगे पोल

एलन मस्क ने फिर चौंकाया! 'हंटर बाइडेन स्टोरी' पर ट्विटर के पूर्व अधिकारियों की खोलेंगे पोल

मस्क ने 'हंटर बाइडेन स्टोरी' को सेंसर करने के पिछले फैसले के विवरणों को साझा करने का किया फैसला है. (File Photo)

मस्क ने 'हंटर बाइडेन स्टोरी' को सेंसर करने के पिछले फैसले के विवरणों को साझा करने का किया फैसला है. (File Photo)

Elon Musk News: न्यूयॉर्क पोस्ट की एक्सप्लोसिव 'हंटर बाइडन स्टोरी' को सेंसर करने के दौरान ट्विटर अधिकारियों द्वारा साझा ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

मस्क ने न्यूयॉर्क पोस्ट की स्टोरी को सेंसर करने के फैसले के विवरणों को सार्वजनिक करने का फैसला किया है.
ट्विटर अधिकारियों द्वारा साझा किये ईमेल को सार्वजानिक करेंगे एलन मस्क
बाइडन के बेटे हंटर के लैपटॉप से ​​​​मिले विवादास्पद ईमेल से बनी न्यूज़ रिपोर्ट US राष्ट्रपति चुनाव से पहले आई थी

वाशिंगटन. ट्विटर को फ्री स्पीच का मसीहा बनाने में जुटे एलन मस्क ने न्यू यॉर्क पोस्ट की एक्सप्लोसिव ‘हंटर बाइडेन स्टोरी’ को सेंसर करने से जुड़ी डिटेल्स सार्वजनिक करने का फैसला किया है. ANI के अनुसार ट्विटर पर मस्क ने कहा कि ‘ट्विटर द्वारा हंटर बाइडेन स्टोरी को हटाने के लिए क्या हुआ था, इसे प्रकाशित किया जाएगा!’ मस्क एक बार फिर द न्यू यॉर्क पोस्ट की 2020 की उस एक्सक्लूसिव रिपोर्ट के बारे में बात कर रहे थे, जिसे ट्विटर द्वारा हटा दिया गया था. अब मस्क एक्सक्लूसिव रिपोर्ट को हटाने के दौरान ट्विटर अधिकारियों द्वारा साझा किए ईमेल को सार्वजनिक करने जा रहे हैं.

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन के बेटे हंटर के लैपटॉप से प्राप्त हुए कुछ विवादास्पद ईमेल से बनी यह न्यूज़ रिपोर्ट अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव से कुछ महीने पहले ही आई थी. ऐसे में ट्विटर ने एकतरफ़ा कार्यवाई करते हुए इस रिपोर्ट को हटा दिया था. साथ ही न्यू यॉर्क पोस्ट के अकाउंट को दो हफ्तों के लिए लॉक भी कर दिया गया था. ऐसे में आरोप लगे थे कि ट्विटर ने जो बाइडन को फायदा पहुंचाने के मकसद से इस न्यूज़ स्टोरी को अपने प्लेटफॉर्म से हटा दिया.

बता दें कि ट्विटर पर अक्सर एक विचारधारा को दबाने का आरोप लगता आया है. लेकिन जब से एलन मस्क ने ट्विटर को खरीदा है, वह फ्री स्पीच को लेकर गंभीर दिख रहे हैं. मस्क अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के ट्विटर अकाउंट को रिस्टोर करने से लेकर कंटेंट मॉडरेशन की नीतियों में भी बदलाव कर रहे हैं. वे जल्द ही ट्विटर को यूट्यूब की तर्ज पर विकसित करना चाहते हैं, जहां से लोग अपने कंटेंट को पब्लिश करने के साथ ही पैसे भी कमा पाएंगे.

Tags: Elon Musk, Twitter

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें