होम /न्यूज /दुनिया /UNGA में कोरोना का साया, ब्राजील के स्वास्थ्य मंत्री कोविड-19 संक्रमित

UNGA में कोरोना का साया, ब्राजील के स्वास्थ्य मंत्री कोविड-19 संक्रमित

न्‍यू यॉर्क में संयुक्‍त राष्‍ट्र महासभा में दुनियाभर से राजनेता शामिल होने आए हैं.  (FILE PHOTO)

न्‍यू यॉर्क में संयुक्‍त राष्‍ट्र महासभा में दुनियाभर से राजनेता शामिल होने आए हैं. (FILE PHOTO)

संयुक्‍त राष्‍ट्र महासभा (United Nations General Assembly) के 76वें सत्र में हिस्‍सा लेने वाले ब्राजील के स्‍वास्‍थ्‍य ...अधिक पढ़ें

  • News18Hindi
  • Last Updated :

    न्‍यू यॉर्क. संयुक्‍त राष्‍ट्र महासभा (United Nations General Assembly) के 76वें सत्र में हिस्‍सा लेने वाले ब्राजील के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री मार्सेलो क्‍वेरोगा कोरोना पॉजीटिव  (Covid-19 positive) पाए गए हैं. वे ब्राजील के राष्‍ट्रपति जायर बोल्‍सोनारो (Jair Bolsonaro) के साथ न्‍यू यॉर्क आए थे और महासभा के सत्र, अन्‍य बैठक और वार्ताओं में शामिल हुए थे. इस खबर से महासभा में हड़कंप मचा हुआ है और ब्राजील के दल के संपर्क में आए नेताओं में कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण होने का डर फैल गया है. मीडिया में आई खबरों में इसे महासभा के आयोजन से जोड़ कर भी देखा जा रहा है.

    इधर ब्राजील सरकार ने कहा है कि देश के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री मार्सेलो क्‍वेरोगा को वैक्‍सीन लगाया जा चुका था. वहीं स्‍वयं मार्सेलो ने कहा है कि वे यूएन महासभा के सभी सत्रों, बैठकों और अन्‍य वार्ताओं के दौरान अपना मास्‍क पहने हुए थे. उन्‍होंने बताया कि ब्राजील के दल की जांच रिपोर्ट में अन्‍य किसी को भी कोरोना संक्रमण नहीं हुआ है. वहीं, क्‍वेरोगा को न्‍यू यॉर्क में क्‍वारंटाइन किया गया है, कुछ समय बाद वे रिपोर्ट के निगेटिव आने पर ब्राजील लौटेंगे.

    ये भी पढ़ें :  QUAD की बैठक के जरिए दुनिया का ध्यान अफगानिस्तान से हटाकर चीन पर लाने की कोशिश में अमेरिका!

    ये भी पढ़ें : कनाडा चुनावों में भारतवंशी बन गए किंगमेकर, इनके दम से फिर PM बनेंगे जस्टिन ट्रूडो

    अमेरिकी मीडिया की खबरों में कहा गया है कि दुनिया भर में कोरोना वायरस का खतरा मंडरा रहा है. ब्राजील सरकार ने कहा है कि अन्‍य सदस्‍यों की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आई है. वहीं बताया गया है कि राष्‍ट्रपति बोल्‍सोनारो ने अभी तक वैक्‍सीन नहीं लगवाई है. यूएन महासभा में हिस्‍सा लेने के बाद ब्राजील के राष्‍ट्रपति और उनके दल ने अन्‍य बैठकों में हिस्‍सा लिया था. यह दल ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन से भी मिला था और दोनों के बीच द्विपक्षीय वार्ता हुई थी. इस दौरान ब्राजील के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री मार्सेलो क्‍वेरोगा उनके साथ थे. क्‍वेरोगा के संपर्क में आए अन्‍य राजनेताओं और अधिकारियों में कोरोना संक्रमण होने की आशंका का डर फैला हुआ है.

    न्‍यू यॉर्क के फुटपाथ के किनारे खड़े होकर खाया था पिज्‍जा
    ब्राजील के राष्‍ट्रपति बोल्‍सोनारो के कोरोना वैक्‍सीन न लगवाने और उसका सर्टिफिकेट साथ न होने के कारण उन्‍हें अमेरिकी होटल में एंट्री नहीं मिली थी और उन्‍हें मजबूरन अपने साथियों के साथ न्‍यू यॉर्क के फुटपाथ के किनारे खड़े होकर पिज्‍जा के स्‍लाइस खाने पड़े थे. उनकी यह तस्‍वीर सोशल मीडिया में वायरल हो गई थी.

    Tags: Brazil, Coronavirus, Covid-19 positive, Jair Bolsonaro, United Nations General Assembly

    टॉप स्टोरीज
    अधिक पढ़ें