Israel-Palestine Conflict: संयुक्त राष्ट्र चीफ बोले- इजरायल-फिलिस्तीन संघर्ष रोका जाए

संयुक्त राष्ट्र के महासचिव एंटोनियो गुतारेस (फाइल फोटो)

संयुक्त राष्ट्र के महासचिव एंटोनियो गुतारेस (फाइल फोटो)

संयुक्त राष्ट्र (United Nations) के महासचिव एंटोनियो गुतारेस ने इजरायल और फिलिस्तीन (Israel And Palestine) के बीच जारी संघर्ष को जल्द से जल्द रोकने का आह्रान किया है.

  • Share this:

संयुक्त राष्ट्र. संयुक्त राष्ट्र ने इजरायल और फिलिस्तीन (Israel And Palestine) के बीच जारी संघर्ष को जल्द से जल्द रोकने का आह्रान किया है. संयुक्त राष्ट्र के महासचिव एंटोनियो गुतारेस (Antonio Guterres) ने यह आह्रान किया है. गुतारेस ने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की बैठक के दौरान कहा, “लड़ाई समाप्त होनी चाहिए. इसे तुरंत रोका जाना चाहिए. एक तरफ रॉकेट और मोटार्र और दूसरी तरफ हवाई और तोपखाने हमले बंद होने चाहिए. मैं सभी पक्षों से इस आह्रान पर ध्यान देने की अपील करता हूं.”

उन्होंने कहा कि संगठन तत्काल रूप से संघर्षविराम के लिए सभी पक्षों से बातचीत कर रहा है. उन्होंने कहा, “इस संघर्ष में मानवीय संकट और चरमपंथ को बढ़ावा देने की क्षमता है. मानवीय संकट और चरमपंथ न केवल फिलिस्तीन और इजरायल में बल्कि पूरे क्षेत्र में बढ़ सकता है. इससे खतरनाक रूप से अस्थिरता को बढ़ावा मिलेगा होगी.”

ये भी पढ़ें: Israel-Gaza Clash: इजरायली हमलों का गज़ा पर असर, काटनी पड़ी शहर की बिजली

बता दें, इजराइल और ग़ज़ा के चरमपंथी संगठन हमास के बीच तनाव लगातार बढ़ता ही जा रहा है. लड़ाई के सातवें दिन इजराइल ने बड़ा हमला किया. ग़ज़ा में हमास चीफ (Hamas chief) के घर पर ताबड़तोड़ बम बरसाए गए. इसके अलावा रविवार तड़के रॉकेट से भी हमले किए गए. कहा जा रहा है कि इजरायल की ओर से किए गए एयर स्ट्राइक्स में कम से कम 3 फलीस्तीनी मारे गए. इसके अलावा कई घायल भी हुए. खबरों के मुताबिक तेल अवीव और इसके आसपास करीब 10 लोग घायल हुए. सोमवार को हिंसा की शुरुआत के बाद से ग़ज़ा में अब तक कम से कम 148 लोग मारे गए हैं, जिनमें 41 बच्चे शामिल हैं. उधर इजरायल ने उसके 10 नागरिकों की मौत की बात कही है, जिसमें 2 बच्चे शामिल हैं.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज