ग़ज़ा में इजरायली एयर स्ट्राइक से UN परेशान, कहा- इसे हर कीमत पर रोकना चाहिए

संयुक्त राष्ट्र के महासचिव एंटोनियो गुतारेस (फाइल फोटो)

संयुक्त राष्ट्र के महासचिव एंटोनियो गुतारेस (फाइल फोटो)

हाल ही में इजरायली हमले का शिकार हुई ग़ज़ा स्थित अंतरराष्ट्रीय मीडिया संगठनों की बहुमंजिला इमारत को लेकर संयुक्त राष्ट्र के महासचिव एंटोनियो गुतारेस बेहद परेशान हैं.

  • Share this:

संयुक्त राष्ट्र. संयुक्त राष्ट्र के महासचिव एंटोनियो गुतारेस (Antonio Guterres) उस इजरायली हवाई हमले से “बेहद परेशान” हैं जिसमें ग़ज़ा शहर में एक ऊंची इमारत ध्वस्त हो गई. इस इमारत में कई अंतरराष्ट्रीय मीडिया संगठनों के कार्यालय और आवासीय अपार्टमेंट थे. संयुक्त राष्ट्र के प्रवक्ता स्टीफन दुजारिक ने कहा कि महासचिव हताहत आम नागरिकों की संख्या लगातार बढ़ने से “निराश” हैं.

प्रवक्ता ने शनिवार को कहा, “महासचिव ने सभी पक्षों को याद दिलाया है कि असैन्य नागरिकों और मीडिया संगठनों को अंधाधुंध निशाना बनाया जाना अंतरराष्ट्रीय कानून का उल्लंघन है और हर कीमत पर इसे रोकना चाहिए.” इससे पहले शनिवार को, इजरायल के एक हवाई हमले में एक ऊंची इमारत पूरी तरह ध्वस्त हो गई, जिसमें एसोसिएटेड प्रेस, अल जजीरा और अन्य मीडिया संगठनों के कार्यालय थे. हमले से पहले चेतावनी दी गई थी कि यह निशाना बनाकर किया गया हमला है.

ये भी पढ़ें: Isreal-Palestine Conflict: लड़ाई के सातवें दिन इजराइल का बड़ा हमला, गज़ा में हमास चीफ के घर पर बरसाए बम

दुजारिक ने कहा कि गुतारेस ने गाजा में अल शती शरणार्थी शिविर में शुक्रवार को हुए इजरायली हवाई हमले के कारण बच्चों समेत एक ही परिवार के 10 सदस्यों की मौत का भी जिक्र किया.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज