Home /News /world /

अमेरिका: पाकिस्‍तानी वैज्ञानिक की रिहाई के लिए बंधक बनाए गए 4 लोगों को छुड़ाया गया

अमेरिका: पाकिस्‍तानी वैज्ञानिक की रिहाई के लिए बंधक बनाए गए 4 लोगों को छुड़ाया गया

अमेरिका में 4 लोगों को बनाया बंधक. (Pic- AP)

अमेरिका में 4 लोगों को बनाया बंधक. (Pic- AP)

US Dallas Hostage: इन लोगों को टेक्‍सास के यहूदी धार्मिक स्‍थल पर बंधक बनाया गया है. टेक्‍सास के गवर्नर ग्रेग एबॉट ने जानकारी दी है कि सभी 4 लोगों को छुड़ा लिया गया है. वे सकुशल हैं. अमेरिकी अफसरों का कहना है कि आफिया सिद्दीकी ने अफगानिस्‍तान में हिरासत के दौरान अमेरिकी सैन्‍य अफसरों को जान से मारने का प्रयास किया था. वह इस समय टेक्‍सास की एफएमसी कार्सवेल जेल में बंद है.

अधिक पढ़ें ...

न्‍यूयॉर्क. अमेरिका (United States) के डलास (Dallas) में 4 लोगों को बंधक (Hostage) बना लिया गया था. लोगों को बंधक (US Hostage) बनाने वाले की ओर से पाकिस्‍तानी वैज्ञानिक आफिया सिद्दीकी की रिहाई की मांग की जा रही थी. अमेरिकी अफसरों का कहना है कि आफिया सिद्दीकी (Aafia Siddiqui) ने अफगानिस्‍तान (Afghanistan) में हिरासत के दौरान अमेरिकी सैन्‍य अफसरों को जान से मारने का प्रयास किया था. वह इस समय टेक्‍सास की एफएमसी कार्सवेल जेल में बंद है. उसे 86 साल की सजा सुनाई गई है. वहीं इस पूरे मामले पर अमेरिकी राष्‍ट्रपति जो बाइडेन भी नजर बनाए हुए थे. इन लोगों को टेक्‍सास के यहूदी धार्मिक स्‍थल पर बंधक बनाया गया है. टेक्‍सास के गवर्नर ग्रेग एबॉट ने जानकारी दी है कि सभी 4 लोगों को छुड़ा लिया गया है. वे सकुशल हैं.

वहीं पूरे मामले में पाकिस्‍तानी वैज्ञानिक आफिया सिद्दीकी के भाई की ओर से पेश अटॉर्नी ने दावा किया था कि 4 लोगों को बंधक बनाने वाला आफिया सिद्दीकी का भाई नहीं है. जैसा कि कई जगह कहा जा रहा है. अटॉर्नी ने अमेरिकी मीडिया को भी बताया था कि उसका क्‍लाइंट लगातार अमेरिकी एजेंसियों को कॉल कर रहा है और उन्‍हें विश्‍वास दिला रहा है कि वह इस बंधक बनाने वाली घटना में शामिल नहीं है. उसका कहना है कि वह अपनी बहन को शांतिपूर्ण तरीके से रिहा कराने का प्रयास कर रहा है.

इस पूरे घटनाक्रम की जानकारी अमेरिकी राष्‍ट्रपति जो बाइडेन को भी उनके वरिष्‍ठ अफसरों की ओर से दी गई थी. बताया जा रहा है कि उन्‍हें समय-समय पर इस संबंध में जानकारी दी जा रही है. साथ ही नेशनल सेक्‍योरिटी टीम के वरिष्‍ठ सदस्‍य भी अमेरिकी एजेंसियों के साथ संपर्क में हैं.

पहले कॉलीविले की पुलिस ने जानकारी दी है कि बंधक बनाने वाले ने एक व्‍यक्ति को छोड़ दिया है. उसे कोई चोट नहीं आई है. वह सुरक्षित है.अभी तक किसी के हताहत होने की कोई जानकारी नहीं है. वहीं एफबीआई अफसर बंधक बनाने वाले से संपर्क साधने में जुटे थे ताकि बातचीत के जरिये इस स्थिति को खत्‍म किया जाए.

Tags: Pakistan, United States

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर