• Home
  • »
  • News
  • »
  • world
  • »
  • कोरोना वायरस: अमेरिका में नहीं थम रहा मौत का सिलसिला, 24 घंटे में गई 1738 लोगों की जान

कोरोना वायरस: अमेरिका में नहीं थम रहा मौत का सिलसिला, 24 घंटे में गई 1738 लोगों की जान

अमेरिका में अब मौत का आंकड़ा 46 हज़ार को पार कर गया है.

अमेरिका में अब मौत का आंकड़ा 46 हज़ार को पार कर गया है.

अमेरिका (America) में अब मौत का आंकड़ा 46 हज़ार को पार कर गया है, जबकि यहां करीब साढ़े 8 लाख लोग कोरोना से संक्रमित हैं.

  • Share this:
    वॉशिंगटन. अमेरिका (America) में कोरोना वायरस (Coronavirus) का कहर लगातार जारी है. यहां पिछले 24 घंटों में 1738 लोगों की मौत हुई है. अमेरिका में अब मौत का आंकड़ा 46 हज़ार को पार कर गया है, जबकि यहां करीब साढ़े 8 लाख लोग कोरोना से संक्रमित हैं. इस बीच अमेरिका एक के टॉप मेडिकल ऑफिसर ने कहा है कि इस साल के अंत तक यहां कोरोना का दूसरा दौर आ सकता है.

    न्यूयॉर्क में घट रही है मौत की संख्या
    इस बीच न्यूयॉर्क में हालात अब कुछ बेहतर होते दिख रहे हैं. यहां करीब दो हफ्तों के बाद मृतकों की संख्या में अब कमी आती दिख रही है. अब यहां एक दिन में 500 से कम लोगों की जान जा रही है. गवर्नर एंड्र्यू क्यूमो ने कहा कि कोरोना वायरस संक्रमण का ग्राफ घटना शुरू हो चुका है और अस्पताल में भर्ती होने वालों की संख्या भी कम हो रही है. लेकिन देश के दूसरे हिस्सों से लगातार मौत की खबरे आ रही हैं.

    फरवरी में हुई थी पहली मौत
    इस बीच कैलिफॉर्निया में एक मेडिकल अधिकारी ने कहा कि अमेरिका में कोरोना से पहली मौत 6 फरवरी को हुई थी, जबकि दूसरे शख्स की मौत 17 फरवरी को हुई थी. इससे पहले सरकार की तरफ से कहा गया था कि अमेरिका में पहली मौत 26 फरवरी को हुई थी.

    दुनिया के बाकी देंशों का हाल
    इटली कोविड-19 से दूसरा सबसे अधिक प्रभावित देश है. यहां 23 हजार 660 लोगों की मौत हुई है. इटली में वायरस संक्रमण के 1 लाख 78 हजार 972 मामले सामने आए हैं. इसी तरह स्पेन में 2 लाख 210 लोग संक्रमित हुए हैं. इनमें से  20 हजार 852 लोगों की मौत हुई है. फ्रांस में कोरोना वायरस के संक्रमण से 19 हजार 718 लोगों ने जान गंवाई है. यहां संक्रमण के कुल 1 लाख 52 हजार 894 मामलों की पुष्टि हुई है. ब्रिटेन में 16 हजार 60 लोगों की मौत हुई है. यहां संक्रमण के कुल 1 लाख 20 हजार 67 मामले सामने आए हैं.

    ये भी पढ़ें:

    FACT CHECK: क्या दूरसंचार विभाग मोबाइल यूजर को 3 मई दे रहा फ्री इंटरनेट?

    मुसलमान के हाथों से सामान नहीं लेने पर व्यक्ति को किया गया गिरफ्तार

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज