अमेरिका में अंधाधुध गोलीबारी, 1 की मौत 5 घायल, शूटर गिरफ्तार

घटनास्थल की तस्वीर (फोटो-AP)

घटनास्थल की तस्वीर (फोटो-AP)

Shooting Texas: चार लोगों की हालत गंभीर है. इन सबको इलाज के लिए हॉस्पिटल भेज दिया गया है. वहां मौजूद लोगों के मुताबिक गोली चलने से ऑफिस के पार्क में अफरा-तफरी मच गई.

  • Share this:
टेक्सस. अमेरिका (US)  के टेक्सस में अंधाधुध गोलीबारी की घटना सामने आई है. अब तक इस घटना में एक शख्स की मौत हो गई है जबकि कम से कम 5 लोग घायल हैं. इसमें से 4 लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही. ये घटना टेक्सस के ब्रायन शहर में एक कंपनी के पार्क में हुई. दावा किया जा रहा है कि गोली चलाने वाला संदिग्ध इसी ऑफिस का कर्मचारी है. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

ब्रायन पुलिस के प्रमुख इरिक बुस्के के मुताबिक, फिलहाल ये पता नहीं चल सका है कि आरोपी कितने दिनों से इस कंपनी में काम कर रहा था. गोलीबारी के पीछे आरोपी की क्या मंशा थी, पुलिस इसकी छानबीन कर रही है.





चार लोगों की हालत गंभीर है. इन सबको इलाज के लिए हॉस्पिटल भेज दिया गया है. वहां मौजूद लोगों के मुताबिक गोली चलने से ऑफिस के पार्क में अफरा-तफरी मच गई. लोग जान बचाने के लिए चारों तरफ भागने लगे.
ये भी पढ़ें:- आज 11वीं बार आमने-सामने होंगे भारत और चीन, देपसांग पर बड़ी चर्चा की उम्मीद

बता दें कि अमेरिका से गोलीबारी की घटना लगातार आती रहती है. ऐसे में माना जा रहा है कि राष्ट्रपति बाइडन कई कड़े नियमों की घोषणा कर सकते हैं जिनमें बंदूक खरीदने वाले लोगों की पृष्ठभूमि की जांच करना शामिल होगा. बाइडन प्रशासन शराब, तंबाकू, आग्नेयास्त्र व विस्फोटक ब्यूरो के निदेशक के तौर पर डेविड चिपमैन को नामित कर सकता है.

चिपमैन पूर्व संघीय एजेंट और बंदूक नियंत्रण समूह गिफ्फोर्ड में सलाहकार हैं. अमेरिका में हाल के हफ्तों में गोलीबारी की कई घटनाओं के बाद बाइडन पर कार्रवाई करने का दबाव बढ़ गया है। हालांकि व्हाइट हाउस ने बार-बार बंदूकों पर विधायी कार्रवाई करने की जरूरत पर जोर दिया है।
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज