होम /न्यूज /दुनिया /इराक-सीरिया में अमेरिका ने किया एयर स्ट्राइक, ईरान समर्थित मिलिशिया ठिकानों को किया तबाह

इराक-सीरिया में अमेरिका ने किया एयर स्ट्राइक, ईरान समर्थित मिलिशिया ठिकानों को किया तबाह

पेंटागन के प्रेस सेक्रेटरी जॉन किरबी ने एजेंसी AFP को इसकी जानकारी दी है.  (AP)

पेंटागन के प्रेस सेक्रेटरी जॉन किरबी ने एजेंसी AFP को इसकी जानकारी दी है. (AP)

अमेरिका (US Airstrikes) ने अपनी एयर स्टाइक में सीरिया में ऑपरेशनल और वेपन स्टोरेज वाले दो ठिकाने और इराक में एक ठिकाने ...अधिक पढ़ें

    वॉशिंगटन. अमेरिका ने रविवार को इराक (Iraq) और सीरिया (Syria) में ईरान समर्थित मिलिशिया समूहों (Militia Group) के सुविधाओं और ठिकानों को निशाना बनाते हुए हवाई हमले (US Airstrikes) किए. पेंटागन के प्रेस सेक्रेटरी जॉन किरबी ने एजेंसी AFP को इसकी जानकारी दी है. जून की शुरुआत में इराक (Iraq) में एक रॉकेट हमला हुआ था. इसमें एक अमेरिकी सैनिक और अन्य गठबंधन सैनिक घायल हो गए थे. माना जा रहा है कि इसका जवाब देने के लिए अमेरिका ने ये हवाई हमला किया है.

    जो बाइडन बोले- अफगानिस्तान से अमेरिकी सेना वापस बुलाने के बाद भी हमारे बीच कायम रहेगी साझेदारी

    समाचार एजेंसी रायटर्स के अनुसार अधिकारी ने कहा कि यह एयर स्ट्राइक इराक में हाल में हुए रॉकेट हमलों के जवाब में की गई. समाचार लिखे जाने तक इस हमले में किसी अमेरिकी के हताहत होने की जानकारी नहीं मिल सकी थी. सीरिया में ईरान समर्थित इन समूहों को इजरायल के लिए भी बड़ा खतरा माना जा रहा है. ऐसे में अमेरिका की यह कार्रवाई काफी अहम है.

    इन ठिकानों पर हुआ हमला
    अमेरिका ने अपनी एयर स्टाइक में ऑपरेशनल और वेपन स्टोरेज वाले सीरिया में दो ठिकाने और इराक में एक ठिकाने को निशाना बनाया. पेंटागन प्रेस सचिव के मुताबिक, इन ठिकानों को इसलिए टारगेट किया गया, क्योंकि इनका इस्तेमाल ईरान समर्थित मिलिशिया ग्रुप करता है. मिलिशिया ग्रुप इराक में अमेरिकी जवानों और ठिकानों पर हुए यूएवी हमलों में शामिल हैं.

    LAC पर टेंशन के बीच चीन ने भारतीय सीमा के नजदीक चलाई बुलेट ट्रेन

    जो बाइडन के निर्देश पर हुआ एयर स्ट्राइक
    यह एयर स्ट्राइक राष्ट्रपति जो बाइडन के निर्देश पर किया गया, जिन्होंने राष्ट्रपति बनने के 5 महीने के भीतर दूसरी बार ईरान समर्थित मिलिशिया समूह के खिलाफ जवाबी हमले का आदेश दिया है. हालांकि, यह खुलासा नहीं किया गया कि इस हमले में कोई मारा गया या घायल हुआ है. अधिकारियों का कहना है कि इसका आकलन जारी है. जल्द ही अपडेट दिया जाएगा.

    Tags: America, Iraq, Israel air strikes, Joe Biden

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें