Home /News /world /

अमेरिका ने नागरिकों को दी चेतावनी- भारत में इन कारणों से अभी न करें यात्रा

अमेरिका ने नागरिकों को दी चेतावनी- भारत में इन कारणों से अभी न करें यात्रा

भारत को लेवल 3 के ट्रेवल एडवाइजरी में डालते हुए अमेरिका के विदेश मंत्रालय ने अपने नागर‍िकों को सलाह दी कि वे कोरोना को देखते हुए अपनी यात्रा पर फिर से विचार करें.

भारत को लेवल 3 के ट्रेवल एडवाइजरी में डालते हुए अमेरिका के विदेश मंत्रालय ने अपने नागर‍िकों को सलाह दी कि वे कोरोना को देखते हुए अपनी यात्रा पर फिर से विचार करें.

US Travel Advisory: यह ट्रैवल एडवाइजरी ऐसे समय पर आई है, जब अमेरिका के सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल ने भारत में बढ़ते कोरोना मामलों को देखते हुए लेवल-3 स्‍तर का यात्रा और स्‍वास्‍थ्‍य नोट‍िस जारी किया था. बाइडन प्रशासन की ओर से यह भी कहा है कि भारत में रेप सबसे तेजी से बढ़ते अपराधों में से एक हो गया है.

अधिक पढ़ें ...

    वॉशिंगटन. अमेरिका ने भारत जाने की सोच रहे अपने नागरिकों के लिए नई ट्रैवल एडवाइजरी (US New Travel Advisory) जारी की है. जो बाइडन प्रशासन (Joe Biden Administration) ने अपने नागरिकों को चेतावनी दी है कि कोरोना (Coronavirus), रेप और जम्‍मू-कश्‍मीर में बढ़ रहे आतंकवाद को देखते हुए भारत की किसी भी तरह की यात्रा करने पर पुर्नविचार करें. यह ट्रैवल एडवाइजरी ऐसे समय पर आई है, जब अमेरिका के सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल ने भारत में बढ़ते कोरोना मामलों को देखते हुए लेवल-3 स्‍तर का यात्रा और स्‍वास्‍थ्‍य नोट‍िस जारी किया था. बाइडन प्रशासन की ओर से यह भी कहा है कि भारत में रेप सबसे तेजी से बढ़ते अपराधों में से एक हो गया है.

    अमेरिका ने अपने यात्रा परामर्श में कहा, ‘अमेरिकी नागरिक जम्‍मू कश्‍मीर राज्‍य (पूर्वी लद्दाख इलाके और उसकी राजधानी लेह को छोड़कर) में आतंकवाद और नागरिक अशांति को देखते हुए यात्रा न करें. भारत-पाकिस्‍तान की सीमा के 10 किमी के दायरे में न जाएं, क्‍योंकि यहां पर सशस्‍त्र संघर्ष की आशंका है.’ यात्रा परामर्श में कहा गया है, ‘भारतीय अध‍िकारियों की रिपोर्ट है कि रेप भारत में सबसे तेजी से बढ़ते अपराधों में से एक है. पर्यटन और अन्‍य स्‍थलों पर हिंसात्‍मक अपराध जैसे यौन हमला हुए हैं.’

    American Airlines Mask Incident: महिला ने फ्लाइट में किया मास्क पहनने से इनकार, 129 यात्रियों के साथ वापस लौटा विमान

    अमेरिका ने भारत-पाकिस्‍तान को यात्रा परामर्श लेवल 3 में रखा
    भारत को लेवल 3 के ट्रेवल एडवाइजरी में डालते हुए अमेरिका के विदेश मंत्रालय ने अपने नागर‍िकों को सलाह दी कि वे कोरोना को देखते हुए अपनी यात्रा पर फिर से विचार करें. विदेश मंत्रालय ने कहा, ‘अगर आप एफडीए की ओर से अधिकृत टीका के साथ पूरी तरह से टीकाकरण करा चुके हैं, तो कोविड-19 से संक्रमित होने और गंभीर लक्षण विकसित होने का खतरा कम हो सकता है. किसी भी अंतरराष्ट्रीय यात्रा की योजना बनाने से पहले, कृपया टीकाकरण और बिना टीकाकरण वाले यात्रियों के लिए सीडीसी की विशिष्ट सिफारिशों पर गौर करें.’

    आधी रात से 100 सेकंड पहले पर टिकी है कयामत की घड़ी की सूई, जानें इसके मायने

    पाकिस्‍तान भी लेवल 3 में
    अमेरिका ने पाकिस्‍तान को भी यात्रा परामर्श लेवल 3 में ही रखा है. अमेरिका ने कहा है कि पाकिस्‍तान में आतंकवाद और अलगाववादी हिंसा बढ़ रही है. यही नहीं पाकिस्‍तान के कुछ इलाकों में खतरा काफी बढ़ गया है. हालांकि, कोरोना को लेकर पाकिस्‍तान को अभी अमेरिका के सीडीसी ने लेवल 1 की श्रेणी में ही रखा है. अमेरिका ने अपने नागरिकों से कहा है कि वे बलूचिस्‍तान और खैबर पख्‍तूनख्‍वा प्रांत की यात्रा न करें. इन इलाकों में आतंकवाद और अपहरण की घटनाएं हो रही हैं. (एजेंसी इनपुट)

    Tags: Coronavirus, Coronavirus cases, Covid vaccine

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर