लाइव टीवी

'भविष्‍य' की टेस्‍ला कार के नहीं खुले दरवाजे, जलकर हुई अमेरिकी डॉक्‍टर की मौत

News18Hindi
Updated: October 25, 2019, 9:34 AM IST
'भविष्‍य' की टेस्‍ला कार के नहीं खुले दरवाजे, जलकर हुई अमेरिकी डॉक्‍टर की मौत
फ्लोरिडा में टेस्‍ला कार में लगी आग से हुई डॉक्‍टर की मौत.

यह हादसा अमेरिका के फलोरिडा (Florida) में हुआ. यहां 48 साल के अमेरिकी डॉक्‍टर (US doctor) उमर अवान अपनी टेस्‍ला मॉडल एस कार (Tesla model S car) में सफर कर रहे थे. इसी दौरान उन्‍होंने कार पर नियंत्रण खो दिया और कार पेड़ से जा टकराई.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 25, 2019, 9:34 AM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. कारों (Car) की दुनिया में अत्‍याधुनिक और भविष्‍य की सुविधाजनक कार बनाने का दावा करने वाली अमेरिकी कंपनी टेस्‍ला (Tesla) एक बार फिर विवादों में घिर गई है. दरअसल अमेरिका (United states) के फ्लोरिडा (Florida) में एक डॉक्‍टर के परिवार का आरोप है कि उसकी मौत कार दुर्घटना में इसलिए हो गई, क्‍योंकि दुर्घटना के बाद उसकी टेस्‍ला कार (Tesla car) के दरवाजे नहीं खुले और वह आग में जलकर मर गया. इसे लेकर परिवार की ओर से कंपनी के खिलाफ केस भी दर्ज कराया गया है.

यह हादसा फलोरिडा में हुआ. यहां 48 साल के अमेरिकी डॉक्‍टर उमर अवान अपनी टेस्‍ला मॉडल एस कार में सफर कर रहे थे. इसी दौरान उन्‍होंने कार पर नियंत्रण खो दिया. उनकी अत्‍याधुनिक कार एक पेड़ से जा टकराई. इसके बाद टेस्‍ला मॉडल एस कार की बैटरी में आग लग गई. पहले धुआं उठा और फिर आग की तेज लपटें उठने लगीं. इससे दम घुटने से उसकी मौत हो गई.

परिजनों का आरोप है कि कंपनी की इस अत्‍याधुनिक कार के दरवाजे ऑटोमैटिक थे, उनमें लगे हैंडल भी ऐसे थे कि उनको खोलना आसान नहीं था. ऐसे में कार के चारों ओर खड़े लोग भी दरवाजे को नहीं खोल पाए, जिससे डॉक्‍टर की मौत हो गई.

TESLA
(प्रतीकात्मक तस्वीर)


डॉक्‍टर के फैमिली अटॉर्नी स्‍टूअर्ट ग्रॉसमैन ने बताया कि डॉ. अवान पांच बच्‍चों के पिता थे. उन्‍होंने टेस्‍ला मॉडल एस कार को दो वजहों से खरीदा था. एक तो वह पर्यावरणविद थे और दूसरा वह कार में अपनी सुरक्षा चाहते थे. ऐसे में टेस्‍ला की ओर से भी मॉडल एस कार को बेहद सुरक्षित बताया गया था.

कंपनी का दावा है कि यह अन्‍य किसी भी कार से अधिक सुरक्षित है. लेकिन इस हादसे में डॉक्‍टर की जान चली गई. इससे पहले भी टेस्‍ला कार हादसे का शिकार हो चुकी हैं और इनमें कुछ लोगों की मौत हो चुकी है.

यह भी पढ़ें: भारत में इस साल सड़कों पर दिखेंगी Tesla इलेक्ट्रिक कारें, एलन मस्क ने किया ऐलान

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अमेरिका से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 25, 2019, 9:23 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...